मुख्तार अंसारी की मौत पर मायावती ने की जांच की मांग, ओवैसी और सपा का बयान भी आया

5 बार विधायक रहे मुख्तार अंसारी की मौत के बाद नेताओं ने उनकी मौत पर दुख जताया. जहां एक तरफ सपा ने उनको श्रद्धांजलि दी वहीं मायावती ने जांच की मांग की. ओवैसी ने मुख्तार के निधन को अफसोसजनक बताया.

बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (63) की मौत हो गई है. माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुवार शाम 8:25 पर बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. 9 डॉक्टरों की टीम उसे बचाने के लिए कोशिश कर रही थी. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

सपा ने जताया दुख
समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी की मौत पर दुख जताया साथ ही उनको श्रंद्धाजलि भी दी. पार्टी ने लिखा कि पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. विनम्र श्रद्धांजलि !

पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद।

ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो।

विनम्र श्रद्धांजलि !

ओवैसी ने कहा अफसोसजनक
मुख्तार अंसारी की मौत पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दुख जताते हुए लिखा- इन्ना लिल्लाही वा इन्ना इलैही राजिऊन, अल्लाह से दुआ है के वो मुख्तार अंसारी की मगफिरत फरमाए, उनके खानदान और उनके चाहने वालों को सब्र-ए-जमील अदा करें. ओवैसी ने आगे कहा गाजीपुर की अवाम ने अपने चहीते बेटे और भाई को खो दिया. मुख्तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था कि उन्हें जहर दिया गया था. बावजूद इसके, सरकार ने उनके इलाज पर तवज्जोह नहीं दिया. निंदनीय और अफसोसजनक.

मायावती ने की जांच की मांग
बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने मुख्तार अंसारी के निधन पर जांच की मांग की. उन्होनें लिखा कि मुख्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें. ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक. कुदरत उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे.

आजाद ने की सीबीआई जांच की मांग
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इस खबर पर लिखा पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी जी का असामायिक निधन बेहद दुखद, मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति हैं, प्रकृति उन्हें यह असीम दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. वहीं आजाद ने कहा कि मुख्तार अंसारी ने पहले ही अपनी हत्या की आशंका जताई थी. उन्होनें लिखा कि पूर्व में ही उन्होंने अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी, मैं माननीय उच्च न्यायालय उत्तर प्रदेश से उनकी मृत्यु की सीबीआई जांच की मांग करता हूं.

Related posts

Leave a Comment