सोनिया गांधी भी दिल्ली के प्रदूषण से हुईं परेशान, डॉक्टरों की सलाह पर जयपुर शिफ्ट

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव की सरगर्मी उस वक्त और बढ़ गई जब कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी बिना किसी चुनावी कार्यक्रम के जयपुर पहुंच गईं. सोनिया गांधी के इस दौरे को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में सोनिया गांधी का कोई भी चुनावी कार्यक्रम तय नहीं हुआ है. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में प्रदूषण के कारण हुई जहरीली हवा से बचने के लिए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी अब कुछ दिन जयपुर में ही रहेंगी.

बता दें कि 14 नवंबर की सुबह शांतिवन स्मारक पर भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचीं सोनिया गांधी ने मास्क पहना हुआ था. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी मौजूद थे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) लेवल खराब होने के चलते डॉक्टरों ने दिल्ली की ज़हरीली हवा को सोनिया के लिए खतरनाक बताया था. सोनिया गांधी पिछले काफी समय से अस्थमा की मरीज हैं.

दिल्ली में खराब हो रही आबो हवा
राजधानी दिल्ली में दिवाली के बाद एक बार फिर प्रदूषण बढ़ गया है. मंगलवार की सुबह भी वायु गुणवत्ता का स्तर बेहद खराब रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली में सुबह 8 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 435 रिकॉर्ड किया गया. वहीं नोएडा में AQI 418 और गुरुग्राम में 391 तक पहुंच गई है. दिल्ली एनसीआर में तेजी से बढ़ रहे प्रदूषण के कारण एक बार फिर से लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी का एहसास होने लगा है.

सोनिया गांधी पहले भी जा चुकी हैं गोवा
ऐसा पहली बार नहीं है जब दिल्ली में प्रदूषण के चलते सोनिया गांधी राजधानी दिल्ली बाहर जा रही हों. इससे पहले भी डॉक्टरों की सलाह पर साल 2020 में सोनिया गांधी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे प्रदूषण के बाद गोवा शिफ्ट हो गईं थीं. बता दें कि राजस्थ्ज्ञान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं.

Related posts

Leave a Comment