दिल्ली-NCR में गरज के साथ बारिश, राहत की बूंदों से मौसम हुआ सुहाना, 7-8 डिग्री लुढ़का पारा

दिल्ली-NCR में गरज के साथ बारिश हो रही है. राहत की बूंदों से यहां का मौसम सुहावना हो गया है. बारिश की वजह से तापमान में 7-8 डिग्री तक की गिरावट आ गई. दो दिन पहले दिल्ली एनसीआर और आसपास के कुछ इलाकों में बारिश हुई थी. इसके बाद से मौसम में अचानक से बदलाव आ गया. एक हफ्ते पहले यहां झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही थी.

इस दौरान तापमान 42-43 के पार हुआ करता था. इसके के बाद पारा 45-46 डिग्री को भी छू लिया था. मगर 23 मई से मौसम में बदलाव आ गया. गुरुवार को हल्की बारिश और आंधी तूफान की वजह से मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज बादल छाए रहने की संभावना जताई थी. साथ ही यह भी कहा था कि कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है.

दिल्ली में आज 37 डिग्री रहेगा पारा
आईएमडी ने कहा है कि दिल्ली में आज यानी शनिवार को मैक्सिमम टेंपरेचर 37 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रह सकता है. शुक्रवार को यहां अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

दिल्ली-NCR में 29 मई तक मौसम रहेगा सुहाना
मौसम विभाग के मुताबिक, 29 मई तक मौसम कुछ इसी तरह रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे. कुछ इलाकों में रुक-रुक कर बारिश भी होंगी. आंधी तूफान की भी संभावना जताई गई है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ऐसा हो रहा है. दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक मौसम सुहाना ही रहेगा. लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

इन राज्यों में भी बारिश के आसार
IMD ने बताया है कि दिल्ली, यूपी, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में भी अगले 24-48 घंटों में बारिश हो सकती है. वहीं, पहाड़ी राज्यों बारिश का सिलसिला जारी है. यहां रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है. उत्तराखंड में तो बर्फबारी भी हो रही है. बारिश और बर्फबारी की वजह से यहां हेमकुंड साहिब की यात्रा कर दी गई.

Related posts

Leave a Comment