देशभर में आज किसान अधिकार दिवस मनाएगी कांग्रेस, करेगी राजभवन और LG आवासों का घेराव

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की सिर्फ उपेक्षा ही नहीं कर रही है, बल्कि उन्हें नष्ट करने की साजिश कर रही है.

केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी शुक्रवार को देशभर के सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में किसान अधिकार दिवस मनाएगी. इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने अपनी सभी राज्य इकाइयों को अपने राज्यों में राजभवन और केंद्रशासित प्रदेशों में एलजी के घरों का घेराव करने को कहा है.

पार्टी के एक नेता ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित दिल्ली में विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को चंदगी राम अखाड़ा में इकट्ठा होने के लिए कहा गया है, जहां से एक जुलूस एलजी के घर की ओर जाएगा और राहुल गांधी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मार्च का नेतृत्व करेंगे

गुरुवार को राहुल गांधी ने दिल्ली के बॉर्डर पर विरोध कर रहे किसानों के आंदोलन पर भरोसा जताते हुए दावा कहा कि कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए सरकार को मजबूर होना पड़ेगा. राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बात याद रखना. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इन कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर हो जाएगी. राहुल गांधी ने कहा कि इन कानूनों से देश भर में मुट्ठी भर लोगों को फायदा होगा और इसकी कीमत किसानों को चुकानी पड़ेगी.

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की सिर्फ उपेक्षा ही नहीं कर रही है, बल्कि उन्हें नष्ट करने की साजिश कर रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार सिर्फ अपने 2-3 दोस्तों को ही फायदा पहुंचाना चाहती है और वही हो रहा है.

कांग्रेस पार्टी देश के किसानों के साथ कांग्रेस मजबूती से खड़ी है. इससे पहले 24 दिसंबर को पार्टी ने इस मुद्दे पर राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा था. बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. शुक्रवार को आंदोलन का 51वां दिन है. शुक्रवार को केंद्र सरकार किसानों से बात करेगी. दोनों के बीच ये 9वें दौर की बातचीत होगी. कृषि मंत्रालय में दोपहर 12 बजे सरकार किसानों के साथ बैठक करेगी.

Related posts

Leave a Comment