पत्नी स्कूल से रहती थी गायब, पति ने RTI से मांगी जानकारी और करवा दिया सस्पेंड

महानगर कानपुर से एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को ही नौकरी से सस्पेंड करवा दिया. उसने पहले RTI लगाई, फिर उससे जानकारी मंगवाई और उसके आधार पर अधिकारियों से शिकायत कर दी. जानिए आखिर क्या कारण रहा कि उसको यह कदम उठाना पड़ा.

दरअसल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को प्रधानाचार्य के खिलाफ शिकायत मिली थी कि वह विद्यालय में ताला लटकाकर अक्सर कहीं निकल जाती हैं, जिससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई बाधित होती है. RTI रिपोर्ट में आरोप सही पाए जाने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाचार्य को सस्पेंड कर दिया.

यह है पूरा मामला
आपको बता दें कि एटा के जलेसर कस्बा के रहने वाले मनीष कुमार पेशे से अधिवक्ता हैं. उनकी पत्नी विनाक्षी कानपुर में बिधनू ब्लॉक के सपई गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत हैं. विनाक्षी वहां इकलौती टीचर हैं. उनके पति मनीष का कहना है कि इसी बात का फायदा उठाकर मैडम आए दिन स्कूल में ताला लगाकर गायब हो जाती थीं, जिसके चलते स्टूडेंट्स के परिजनों की शिकायत पर खंड शिक्षा अधिकारी ने वेतन काट कर विनाक्षी को चेतावनी भी दी थी. जब इसके बाद भी कोई सुधार नहीं दिखा, तो उनके पति ने ही आरटीआई से उनकी उपस्थिति की जानकारी हासिल की और इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से कर दी. इसके बाद विनाक्षी को सस्पेंड कर दिया गया. फिलहाल पति-पत्नी के बीच अदावत का यह पूरा प्रकरण विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Related posts

Leave a Comment