शराब घोटाला मामले में ED की चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट, मनीष सिसोदिया को बनाया आरोपी

दिल्ली: आबकारी घोटाले मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की गई है. जिसमें सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है. दरअसल, प्रवर्तन निदेशायलय ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ 2100 पन्रों की राउज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. हालांकि, अब इस मामले में कोर्ट शनिवार को सुनवाई करेगा. फिलहाल, राउज एवेन्यूकोर्ट ने शराब घोटाले केस में सिसोदिया को 12 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

दरअसल, मनी लांड्रिंग के मामले में ED ने राउज एवेन्यु कोर्ट में मनीष सिसोदिया के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. जहां ED ने चार्जशीट में मनीष सिसोदिया सिसोदिया को आरोपी बनाया है. हालांकि, राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज एमके नागपाल की कोर्ट मामले पर शनिवार को सुनवाई करेगी. बता दें कि, इससे पहले आबकारी पॉलिसी में मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI भी चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले सिसोदिया 9 मार्च को हुए थे अरेस्ट
गौरतलब है कि, मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 9 मार्च को गिरफ्तार किया था. हालांकि, सीबीआई ने इससे पहले कई घंटों तक सिसोदिया से पूछताछ की थी. लेकिन, जांच में सहयोग ना देने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद सीबीआई ने कस्टडी रिमांड लेकर उनसे पूछताछ की थी. वहीं, जांच पूरी होने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था.।

सिसोदिया की जमानत 28 अप्रैल को हो चुकी खारिज
राउज एवेन्यू कोर्ट ने ED मामले में मनीष सिसोदिया जमानत याचिका 28 अप्रैल को खारिज कर चुकी है. कोर्ट ने कहा था कि, जांच के दौरान कुछ ऐसे सबूत भी सामने आए हैं, जिनसे पता चलता है कि साउथ लॉबी से कुछ रिश्वत ली गई, इसका इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए किया गया था

Related posts

Leave a Comment