फेसबुक पर दोस्ती कर मिलती थीं लड़कियां, फिर पुलिस बनकर रेड मारते थे गैंग के साथी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में वर्दी पहनकर धौंस दिखा ब्लैकमेल और ठगी करने वाले जालसाजों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए एक युवक और एक युवती को संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया है, जबकि इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

बताया जाता है कि इस गिरोह की महिलाएं फेसबुक या अन्य सोशल साइट्स के जरिए दोस्ती कर लोगों को अपने फ्लैट पर बुलाती थीं. उनकी अश्लील तस्वीरें खींचकर उन्हें ब्लैकमेल कर गिरोह के लोग ठगी करते थे.

पुलिस के मुताबिक इस गैंग की लड़कियां फेसबुक या अन्य सोशल साइट्स के जरिए अमीर लोगों से दोस्ती करती थीं. उन लोगों को फ्लैट पर बुलाया जाता और फिर आपत्तिजनक स्थिति में उनकी तस्वीरें उतार ब्लैकमेल और ठगी का खेल खेला जाता. गिरोह के ही लोग पुलिस की वर्दी में पहुंचते और धन उगाही के लिए दबाव बनाते. लोक-लाज के कारण लोग इनके जाल में भी आसानी से फंस जाते थे.

इस गैंग का खुलासा तब हुआ, जब दिल्ली के निवासी एक व्यक्ति ने इसकी शिकायत दर्ज कराई. गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू की तो गैंग का पर्दाफाश हो गया. इस संबंध में गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि गैंग के 7 सदस्य फरार चल रहे हैं. इन्हें भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

एसपी सिटी ने बताया कि दिल्ली के मुस्तफाबाद निवासी जावेद और मधुमिता उर्फ जोया को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि अभी फरार चल रही पूजा व स्मृति नाम की लड़कियों के नाम से फेसबुक पर हाई प्रोफाइल लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा करते थे. फेसबुक पर दोस्ती और लोगों से मैसेंजर पर चैटिंग करने के बाद फोन नंबर लेकर उनसे फोन पर बातें करते थे. बाद में उन्हें लड़कियों के फ्लैट पर बुलाया जाता और आपत्तिजनक स्थिति में फोटो क्लिक कर लिया जाता था.

एसपी सिटी ने बताया कि फोटो क्लिक करने के बाद गिरोह के जावेद और मधुमिता पुलिस की वर्दी में मौके पर पहुंचते और उस वक्त जो भी व्यक्ति मिलता, उसे धौंस दिखाकर धन उगाही करते थे. बदनामी के डर से कोई इसकी शिकायत भी नहीं करता था.

Related posts

Leave a Comment