दिल्ली-NCR में हल्की बारिश, प्रचंड गर्मी से थोड़ी राहत, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-NCR में मई के बाद जून का आगाज भी राहत के साथ ही हुआ था लेकिन उसके बाद पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है. हालांकि राजधानी के कुछ इलाकों में बुधवार को हुई हल्की बारिश से थोड़ी राहत मिली. हालांकि तापमान मे बहुत बदलाव देखने को नहीं मिला. वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार अरब सागर में साइक्लोन बिपरजॉय के प्रभाव की वजह से दिल्ली में आज (गुरुवार) और शुक्रवार (16 जून) को हल्की बारिश की संभावना है. इससे दिल्लीवालों को गर्मी से थोड़ी राहत जरुर मिल सकती है.

दरअसल बुधवार देर शाम दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हुई बारिश से वहां का मौसम बदल गया. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक आज और कल भी राजधानी और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है.

दिल्ली में पारा 44 पार
बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के भी पार चला गया था. वहीं औसत अधिकतम तापमान की बात करें तो यह 41.8 डिग्री सेल्सियस रहा था. वहीं बुधवार को भी पारा 40 के पार पहुंच गया था.

गर्मी से मिलेगी राहत
वहीं अब बारिश की वजह से अगले कुछ दिनों तक दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है. स्काईमेट वेदर के मुताबिक अरब सागर में तेजी से भारत की तरफ बढ़ रहे चक्रवात बिपारजॉय के कारण राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है.

तापमान में गिरावट शुरू
वहीं जानकारी के मुताबिक देश के कुछ हिस्सों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है, लेकिन ये दिल्ली कब पहुंचेगा इसको लेकर अभी कोई अपडेट नहीं है. बता दें कि अनुमान जताया गया था कि 15 जून से तापमान में गिरावट शुरू होगी. ऐसा 15-16 जून और 18-19 जून को बारिश होने से होगा. इस दौरान तापमान 38 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेेगा.

18-19 जून को भी हल्की बारिश
वहीं मौसम विभाग के अनुसार 18-19 जून को हल्की बारिश के दौरान 30-50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा भी चलेगी. हालांकि अभी लू की स्थिति नहीं बन रही है. बता दें कि आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में मानसून 29 जून तक आता है. हालांकि इस बार कब तक आएगी मौसम विभाग की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Related posts

Leave a Comment