बिजली को लेकर मचा बवाल, गुस्साए सैकड़ों लोगों ने कर दी सड़क जाम, मौके पर पहुंची पुलिस

फरीदाबाद में आज भी लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। सड़के पानी तो छोड़िए यहां तक की भरी गर्मी में घर में लाइट तक नहीं आती है।जबकि लाइट का बिल समय से भरा जाता है, और बिजली विभाग द्वारा लाइट काटी भी नहीं जाती। उसके बावजूद भी जनता इस कदर परेशान हो गई है, कि उसे सड़कों पर उतरना पड़ा।

बिजली विभाग द्वारा बार-बार काटने से परेशान होकर धीरज नगर के लोगों ने सड़क को जाम कर दिया। उन्होंने बताया कि पहले भी हमारे साथ यही किया जाता था। इससे पहले व्यंग सड़कों पर उतरे थे। तब लाइट सही से दी जाने लगी लेकिन अब फिर से वही किया जा रहा है। जिस कारण से हमें मजबूरी में एक बार फिर से सड़क पर उतरना पड़ा और अपने हक के लिए लड़ना पड़ रहा है।

गुस्साए लोगों ने सड़क को जाम कर दिया। जिस कारण से सड़क पर से गुजर रहे, लोगों और वाहनों को काफी भारी समस्या का सामना करना पड़ा। जब लोगों से इस बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि ना लाइट है और ना ही पानी है। गर्मी में मर रहे हैं सारे धीरज नगर के लोग। बिजली का बिल समय पर देने के बाद भी लाइट नहीं आती है, लेकिन हर महीने समय पर बिजली का बिल घर पर जरूर आ जाता है।

1 हफ्ते से हम लाइट की समस्या से जूझ रहे हैं। जब अधिकारियों के पास जाते हैं,तो वह कोई सुनवाई नहीं करते हैं। अगर ऑनलाइन समस्या को बताते हैं, उस पर भी कोई कार्यवाही नहीं होती है। बस हम लोगों को टाल दिया जाता है, हम जाए तो जाए कहां बिजली ना होने की वजह से घर में पानी की एक बूंद तक नहीं है।

लेकिन अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है हमें पानी भी बाजार से खरीद कर लाना पड़ रहा है। बिजली के बिल की बात करें तो अगर 1 दिन भी लेट हो जाता है, तो एक्स्ट्रा चार्ज लगा दिए जाते हैं लेकिन बिजली नहीं दी जाती।

धीरज नगर में करीब 500 घर है अगर उनके बिजली के बिल देकर जाए तो सभी ने समय से भुगतान किया हुआ है। लेकिन इसके बावजूद भी बिजली से वंचित है अधिकारी सुनवाई करते रहिए तो जाए तो जाए कहां। जई, एसडीओ से आश्वासन के अलावा हमें कुछ नहीं मिल रहा है। हमारी प्रशासन से दरख्वास्त है कि इस पर संज्ञान ले और जल्द से जल्द हमें लाइट मुहैया कराई जाए।

Related posts

Leave a Comment