Weather Updates : दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में आज भी बरसेंगे बादल, ओलावृष्टि से बढ़ेगी गलन और ठिठुरन

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में बारिश से मौसम का मिजाज बदला है. रात भर हुई बारीश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया. इस वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.आसमान में बादल छाए रहेंगे. आज भी हल्की या तेज बारिश हो सकती है.

बता दें कि दिल्ली में शनिवार को बारिश होने से अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री गिरकर 14.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो इस मौसम का अबतक का सबसे कम अधिकतम तापमान है. दिल्ली में 22 जनवरी तक 68 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो साल 1995 के बाद से सर्वाधिक है. वर्ष 1995 में 69.8 मिमी बारिश हुई थी.

अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिम मध्य अरब सागर के साथ-साथ गुजरात तट पर 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है. इस संबंध में मछुआरों को इन क्षेत्रों में सावधान रहने को कहा गया है. आज राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की वर्षा की संभावना है.पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में आज 15-20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है. 23-25 जनवरी के दौरान पूर्वोत्तर भारत में वर्षा होने की संभावना है. अगले 3 दिनों के दौरान क्षेत्र में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

आज जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. 24 जनवरी तक बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ वर्षा होने का अनुमान है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में शनिवार को कई इलाकों में बर्फबारी हुई. शनिवार को जम्मू-कश्मीर की गर्मी की राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस रहा.

एक रात पहले श्रीनगर में तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. वहीं पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से 2.4 सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

Related posts

Leave a Comment