हार्दिक पटेल की 19 दिन से जारी भूख हड़ताल खत्म, पाटीदारों के लिए आरक्षण की कर रहे हैं मांग.

पाटीदारों को आरक्षण, किसानों की ऋण माफी को लेकर पिछले 19 दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को अनशन खत्म किया. दोपहर करीब 3 बजे खोडलधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश पटेल, उमाधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रहलाद पटेल ने नारियल पानी पिलाकर हार्दिक का अनशन खत्म करवाया. आपको बता दे कि हार्दिक पटेल को अनशन के 14वें दिन खराब सेहत के चलते अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके बाद भी हार्दिक पटेल ने अनशन जारी रखा.

बीते 25 अगस्त को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आरक्षण, किसानों की ऋण माफी को लेकर इस हड़ताल को शुरू किया था. हालांकि मांगों को लेकर अनशन के आखिरी दिन भी गुजरात की विजय रुपानी सरकार और पाटीदार नेताओं के बीच किसी तरह की बातचीत नहीं हुई. अनशन खत्म करने के बाद हार्दिक ने कहा कि हम आरक्षण और किसान कर्जमाफी के लिए लड़ाई जारी रखेंगे.

इस बीच पेट्रोल के बढ़ते दाम पर भी हार्दिक पटेल ने केंद्र सरकार को जमकर लताड़ा था.

अनशन के दौरान उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर भी आरोप लगाते हुए कहा था कि “उपवास आंदोलन को तोड़ने और रोकने के लिए अमित शाह के आदेश पर गुजरात के गृहमंत्री ने डीसीपी राठौड़ को मुझे मारने और मेरे साथी को धमकाने का काम दिया हैं. मेरे निवास पर आ रहे लोगों को रोकने के लिए सब कुछ करने के लिए तैयार हैं, गुजरात हाईकोर्ट में भी डीसीपी राठौड़ झूठ बोलते हैं”.

 

Related posts

Leave a Comment