गलतफहमी में बचपन के दोस्त को मारी गोली, प्रेमिका से संबंध का था शक

रांची: झारखंड के दुमका में गलतफहमी में एक दोस्त की हत्या हो गई. प्रेमिका से संबंध को लेकर कुछ गलतफहमी हुई औऱ जबतक सच्चाई पता चलती बचपन के दोस्त को आरोपी ने गोली मार दी. गोली मारने के बाद भी वह सबकी आंखों में धूल झोंकते हुए परिवार के पास बना रहा.

मिनाल चालक ने कभी सोचा नहीं था कि जिस बचपन के दोस्त पर अपनों से ज्यादा भरोसा किया था वह महज एक अफवाह के खातिर जान ले लेगा. झारखण्ड के दुमका में यह मामला सामने आया है. जहाँ एक दोस्त ने ही शख्स को गोली मार दी. यही नहीं हत्या करने के बाद वह परिवार का हमदर्द भी बना हुआ था. लेकिन, जल्द ही पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया.

सूचना के अनुसार चार फरवरी को दुमका में एक शव मिला. उसकी शिनाख्त एक्टर मिनाल चालक के तौर पर की गई. गोली मारकर हत्या की गई थी. लेकिन, पुलिस के पास कोई सुराग नहीं मिल रहा था साथ ही मोटिव का भी पता नहीं चल रहा था. पुलिस के हाथों घटनास्थल पर कुछ पानी के बोतले ,कैंची और मृतक के कपड़े आदि मिले थे.

पुलिस को घटना स्थल से दो खोखे के अलावे एक जिंदा कारतूस भी मिली था. पुलिस को लग गया कि किसी सोची-समझी साजिश के तहत यह हत्या की गई है. इसके लिए पहले शराब की पार्टी का इंतजाम किया गया और फिर हत्या की गई. मिलान डांस अकादमी चलाता था औऱ साथ ही बतौर एक्टर भी काम करता था. घर से वह यह बोल कर निकला कि वह जमीन के काम से बाहर जा रहा है.

इसके बाद पांच फरवरी को सीधे उसकी लाश सुबह 10 बजे मिली. अपराधी शातिर था इसलिए सबूतों को बहुत अच्छे ढंग से मिटाने की कोशिश की गई थी. पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लग रहा था. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया. उसके हाथ कुछ लीड लगीं जिसमें वह अपने एक दोस्त के साथ बाइक पर जाते हुए दिखा था. आरोपी दोस्त का नाम कुणाल बताया गया है.

इसी साबूत के आधार पर उसके दोस्त कुणाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो वह जल्द ही टूट गया और पूरी सच्चाई सामने आ गई. उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, एक पल्सर बाइक, गांजा पीने वाला एक बोंग एवं खून के छीटे पड़ा जैकेट पुलिस ने बरामद कर लिया. हथियार की सप्लाई करने वाले गांधी नगर निवासी सुरेंद्र राम को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस के मुताबिक कुणाल को शक था कि उसके दोस्त का संबंध उसकी प्रेमिका से है. इसके बाद फुसला कर वह उसे ले गया और हत्या कर दी. साथ ही वह पुलिस और परिजनों को गुमराह भी करता रहा. उसने बड़ी चालाकी से पुलिस को गुमराह करने के लिए अपने मोबाइल को पहले ही गिलानपाड़ा स्थित किराए के मकान में जहाँ प्रेमिका के साथ रहता था, वहां स्विच ऑफ कर छोड़ दिया था.

हत्या कर पुनः दुमका स्थित घर लौट आया. यही नहीं आरोपी पोस्टमार्टम हाउस से लेकर मुआवजा की मांग को लेकर हुए रोड जाम तक में काफी सक्रीय रहा. किसी का भी उसकी तरफ शक नहीं जा रहा था लेकिन सीसीटीवी की एक छोटी सी फूटेज ने पूरा ही राज खोल दिया. पुलिस इस मामले में कुछ अन्य लोगों से भी जानकारी इकट्ठा कर रही है.

Related posts

Leave a Comment