डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल ने वार्ड एवं ग्राम प्रहरी की ली मीटिंग

फरीदाबाद: डीसीपी बल्लबगढ़ ने आज दिनांक 3 सितंबर 2023 को सर्वोदय हॉस्पिटल सेक्टर 8 के ऑडिटोरियम में बल्लभगढ़ जॉन के एसीपी बल्लभगढ़ मुनीश सहगल, सभी थाना व चौकी प्रभारी, वार्ड और ग्राम प्रहरी की मीटिंग ली जिसमें डीसीपी ने ग्राम प्रहरी एप्लीकेशन के सभी बिंदुओं के बारे में चर्चा की और ग्राम प्रहरी के रजिस्टर को किस प्रकार भरे उसके बारे में बतलाया।

डीसीपी राजेश दुग्गल ने कहा कि ग्राम प्रहरी एप्लीकेशन से गांव की हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।अपराधियों पर नजर रखने के साथ-साथ,गांव में अकेले रह रहे बुजुर्गों का डाटा भी जुटा जाएगा। साथ ही बुजुर्गों को किसी भी मदद की आवश्यकता होने पर उन्हें मदद दी जाएगी। प्रहरी को एप्लीकेशन पर अपने क्षेत्र की पूरी जानकारी रखनी होगी जैसे की कितने बैंक हैं , मंदिर ,मस्जिद , गुरुद्वारा और चर्च हैं। उसके साथ ही किराए पर रह रहे व्यक्ति की वेरिफिकेशन हुई या नहीं यह भी ग्राम प्रहरी सुनिश्चित करेगा। एरिया में किस क्षेत्र में कितने सीसीटीवी कैमरे हैं यह भी ग्राम प्रहरी अपने पास रिकॉर्ड सूची रखेगा ।

ग्राम प्रहरी गांव में सभी मौजीज व्यक्तियों, सरपंच , पंचों ,पार्षदों की सूची की वा मोबाइल नंबर रखेगा। इसके साथ ही प्रहरी अवैध खनन पर भी नजर रखेंगे। कहां पर अवैध खनन हो रहा है और कौन लोग इसमें शामिल है। ग्राम प्रहरी गांव में पनप रही पारिवारिक रंजिश और पुरानी रंजिश पर नजर रखेगा और इसकी सूचना अधिकारियों को देगा ताकि भविष्य में कोई अपराध होने से रोका जा सके।

Related posts

Leave a Comment