दिल्ली : छठ को लेकर डिप्टी CM सिसोदिया ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा खत, कहा- इस साल भी दिशा-निर्देश जारी करें

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने छठ का त्यौहार मनाए जाने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को चिट्ठी लिखी है. सिसोदिया ने खत में लिखा है, ‘भारत सरकार जल्द से जल्द स्वास्थ्य विशेषज्ञों व अन्य संबंधित लोगों से परामर्श कर छठ पर्व मनाने के संबंध में इस साल के लिए लिए भी दिशा-निर्देश जारी करे. पिछले साल भी कोविड-19 महामारी के खतरे को देखते हुए भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार ही पूरे देश में छठ पर्व मनाने से संबंधित निर्णय लिए गए थे.’

दिल्ली में DDMA पहले ही सार्वजनिक रूप से छठ का त्यौहार मनाने पर प्रतिबंध लगा चुका है, पिछले साल भी यह प्रतिबंध लागू था. लेकिन दिल्ली बीजेपी इस मामले को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है. छठ पूजा पर रोक को लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी कहा है कि ये त्योहार भव्य तरीके से मनाया जाएगा.

दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी मंगलवार को इसी मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और घायल हो गए. जिसके बाद उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. मनोज तिवारी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर छठ पूजा को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, उस दौरान वाटर कैनन चलने के दौरान बैरीकेडिंग से गिरने की वजह से उन्हें चोट आई है.

Related posts

Leave a Comment