फरीदाबाद : डबुआ थाना प्रबंधक महेंद्र पाठक ने स्कूली बच्चों में बांटे कॉपी पेन

फरीदाबाद : डबुआ थाना प्रबंधक इंस्पेक्टर महेंद्र पाठक की टीम ने छोटे बच्चों में शिक्षा का महत्व देखते हुए कॉपी पेन बांटने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना डबुआ प्रभारी महेंद्र पाठक ने आज श्रम बस्तियों के स्कूल जाने वाले छोटे – छोटे बच्चों को कॉपी, किताब व पेन पेंसिल वितरण करते हुए बच्चों को शिक्षा का महत्व समझाया। इस मौके पर थाना डबुआ की पुलिस टीम सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र, मुख्य सिपाही मुकेश, सिपाही सुरेंद्र व अन्य साथियों के साथ बच्चों को सभी पढ़ने लिखने की सामग्री वितरित की गई।

सब पढ़े सब बढ़े के नारे को आगे बढ़ाते हुए प्रबंधक थाना महेंद्र पाठक ने लोगों का दिल जीता। उन्होंने कहा की कोरोनावायरस के चलते काफी दिनों से स्कूल बंद है जो सरकार के आदेशों के बाद बच्चों को स्कूल आने की अनुमति दी जाएगी। बच्चों को स्कूल से काफी दिनों से दूर रहना पड़ा है जिसके कारण बच्चों की पढ़ाई के प्रति रुचि कम हुई है। रुचि को जागरूक करने के लिए थाना डबुआ पुलिस टीम ने बच्चों को कॉपी किताब और पेन वितरित करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा सभी का अधिकार है जो सबको मिलना चाहिए। जिसमें हमारा भी फर्ज बनता है कि बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करें।

Related posts

Leave a Comment