भक्ति का फल नहीं मिला तो छात्र हुआ नाराज, चुरा ली भगवान की मूर्ति..

अल्मोड़ा. अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट को मंदिरों का गांव कहा जाता है. यहां पर आधा दर्जन से अधिक मंदिर समूह 9वीं से 13वीं शताब्दी तक के हैं. लोग मंदिरों के दर्शन के लिए द्वाराहाट जाते हैं. द्वाराहाट में कत्यूरकालीन मंदिरों की एक विस्तृत शृंखला इसे पर्यटन की अलग पहचान देती है. 9 फरवरी को महामृत्युंजय मंदिर के नीरु लोहनी ने द्वाराहाट थाने के मंदिर में शिव मंदिर का उपरी हिस्सा चोरी होने की सूचना पुलिस को दी. एसएसपी पंकज भट्ट ने खुद मोर्चा सभाला. सीसीटीवी फुटेज के आधार में चोर को खोजने का प्रयास किया गया.

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि आरोपी तारा सिंह 11वीं कक्षा से ही लगातार भैरव भगवान की पूजा-अर्चना करता था. युवक को लगा कि भगवान से कोई मदद नहीं मिल रही है जिसके बाद युवक ने भगवान् को सबक सिखाने की ठान ली. जिसके तहत युवक ने 9 फरवरी को गांव से ही दो किलोमीटर दूर भैरव बाबा की मूर्ति और तीन चिमटे चोरी कर लिए और स्कूल के पास ही छिपा दिया. बाल कटवाने के बहाने द्वाराहाट आया और शिवलिंग को भैरव समझकर मूर्ति तोड़कर घर ले गया.

एसएसपी ने बताया कि 24 घंटे के भीतर खुलासा करने पर डीआईजी ने गिरफ्तार करने वाली टीम को 5 हजार रुपये का इनाम दिया है. पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से युवक को पकड़ा. पहले युवक पुलिस को गुमराह कर रहा था फिर सच्चाई बताकर सामान की बरामदगी करवाई.

Related posts

Leave a Comment