आपसे ‘मन की बात’ नहीं, आपके मन की बात सुनने आया हूं, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 10वें दिन बोले राहुल

ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का महाराष्ट्र में बुधवार को 10 वां दिन था. इस पदयात्रा में हर रोज हजारों लोग राहुल गांधी से मिलकर अपनी समस्याएं बयान करते हैं. बुधवार को हुई वाशिम की सभा में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना कहा कि युवा वर्ग शिक्षा पाकर नौकरी के इंतजार में बैठा है. किसानों को उपज का सही भाव नहीं मिल रहा है. कुछ लोग आते हैं और मन की बात कर चले जाते हैं, लेकिन मैं आपके मन की बात सुनने आया हूं.

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, ‘मोदी सरकार के राज में कोई भी वर्ग सुखी नहीं है. देश में समस्याएं बड़ी हैं लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी का ध्यान उन पर नहीं है. दो-तीन लोगों के लिए ही वो काम कर रहे हैं. नोटबंदी और जीएसटी ने सबकी जिंदगी को पटरी से उतार दिया है. सिर्फ मुट्टी भर लोगों का ही स्वार्थ पूरा हुआ है.’

‘नफरत की राजनीति छोड़ते हुए, चल रहा हूं भारत जोड़ते हुए’
आगे राहुल गांधी ने कहा, ‘छत्रपति शिवाजी महाराज, शाहू महाराज, महात्मा ज्योतिबा फुले, डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर जैसे महापुरुषों ने लोगों को जोड़ने का काम किया. सामाजिक सौहार्द निर्माण करने का काम किया. इन महापुरुषों ने जाति-धर्म के बीच मतभेद पैदा करने का काम नहीं किया, नफरत पैदा करने का काम नहीं किया. हम भी इस पदयात्रा के माध्यम से उनके ही बताए रास्तों पर चलते हुए भारत जोड़ने का काम कर रहे हैं. बाबा साहेब आंबेडकर के दिए संविधान की रक्षा करने के लिए यह यात्रा कर रहे हैं.’

कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा श्रीनगर में खत्म होगी
हमें आपका प्यार और दुआएं भर-भर कर मिल रही हैं. इस उर्जा से तो मैं 3500 किलोमीटर तो क्या 10 हजार किलोमीटर तक भी चलता हुआ चला जाऊं. बता दें कि यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई है और श्रीनगर में जाकर खत्म होगी.

इस सभा में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के संगठन सचिव के.सी.वेणुगोपाल, प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, पूर्व मंत्री डॉ. नितिन राउत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव और सहप्रभारी आशिष दुआ, एनसीपी विधायक रोहित पवार, विधायक राजेश राठोड़, विधायक अमित झनक, विधायक डॉ. प्रज्ञा सातव, सचिव देवानंद पवार जैसे कांग्रेस के नेताओं के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और जनता मौजूद थी.

Related posts

Leave a Comment