ताजमहल का असली सच जानना चाहते हैं लोग, कोर्ट को भी करनी चाहिए मदद – RSS नेता

देशभर में धरोहरों और स्मारकों को लेकर बहस छिड़ी हुई है. इन तमाम जगहों के सर्वे कराने की मांग लगातार उठ रही है और कोर्ट से लेकर राजनीतिक गलियारों तक इस पर चर्चा जारी है. अब इसी बहस के बीच आरएसएस नेता की तरफ से भी एक बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने धरोहरों के सच सामने लाने की बात कही है.

कोर्ट से भी मदद करने की अपील
ये बयान आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार की तरफ से आया है. उन्होंने ताजमहल, ज्ञानवापी मस्जिद और कृष्ण जन्मभूमि को लेकर कहा कि, देश के लोग इनका असली सच जानना चाहते हैं. कोर्ट को ये सच पता लगाने में मदद करनी चाहिए. बातचीत से इस मामले पर फैसला लिया जाना चाहिए.

कोर्ट में चल रहे हैं मामले

बता दें कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में कोर्ट के आदेश के बाद सर्वे जारी है, वहीं दूसरी तरफ कृष्ण जन्मभूमि का मामला भी कोर्ट में चल रहा है. हालांकि ताजमहल को लेकर याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट की जमकर फटकार लगी है. हाईकोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि, अदालत लापरवाही भरे तरीके से दायर की गई याचिका पर भारत के संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत आदेश पारित नहीं कर सकती है. जस्टिस डीके उपाध्याय और जस्टिस सुभाष विद्यार्थी की बेंच ने इस मामले पर सुनवाई की थी. बेंच ने कहा कि, याचिकाकर्ता यह नहीं बता सके कि उनके किस कानूनी या संवैधानिक अधिकार का उल्लंघन हुआ है.

Related posts

Leave a Comment