पुंछ में शहीदों के परिवारों को पंजाब सरकार देगी 1-1 करोड़ और नौकरी, CM केजरीवाल बोले-जवानों पर गर्व

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में गुरुवार को ग्रेनेड अटैक में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए. यह हमला पाक आतंकियों द्वारा भारतीय सेना की गाड़ी में किया गया था. पांच शहीद जवानों में से चार पंजाब राज्य के रहने वाले थे. एक शहीद जवान ओडिशा का रहने वाला था.

सीएम भगवंत मान ने शुक्रवार को पंजाब के चारों शहीद जवानों के परिवार को आर्थिक मदद का एलान किया है. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह शहीद के परिवालों के साथ हैं. उन्हें अपने देश के जवानों पर गर्व है.

इसके साथ ही केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद के परिवार को 1-1 करोड़ रुपये की राशि की सहायता दी है. शहीद के परिवार में एक-एक सरकारी नौकरी भी पंजाब सरकार द्वारा दी जाएगी. देश के लिए शहीद हुए जवानों पर हम सभी को गर्व है.

दिल्ली सरकार भी देती है शहीदों के परिवारों को करोड़ों की राशि
बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शहीद हुए परिजनों को एक-एक करोड़ की सहायता राशि देती आ रही है. इसी कड़ी में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी शहीद के परिवार को करोड़ों की राशि दिए जाने का ऐलान किया है. मालूम हो कि दिल्ली के साथ ही पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार है.

आतंकियों की तलाश में जुटी सुरक्षा एजेंसियां
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में हुए इस हमले की जिम्मेदारी सीमा पार बैठे आतंकी संगठनों ने ली है. इसके बाद से राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीमें जांच में जुट गई हैं. भारतीय सेना हेलीकॉप्टर, ड्रोन और खोजी कुत्तों की मदद से आंतकियों का पता लगा रही है. जिस समय भारीतय सेना के ट्रक में ग्रेनेड फेंका गया. उस समय तेज बारिश हो रही थी. सड़क में विजिबिलिटी कम थी.

Related posts

Leave a Comment