दिल्ली-NCR में बारिश की आफत, पूरे हफ्ते बरसेंगे बदरा, दो दिन के लिए IMD का येलो अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर-भारत कई राज्यों में मानसून की बारिश ने तबाही मचाई हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग ने बताया कि एक हफ्ते के अंत में तेज बारिश एक बार फिर परेशान करने वाली है. हालांकि बारिश की संभावना पूरे हफ्ते जताई गई है. लेकिन 15 और 16 जुलाई को आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है.

वहीं एक जून से लेकर अब तक 408.3 मिमी बारिश दर्ज हो चुकी है. वहीं राजधानी में बारिश की वजह से काफी इलाकों में जलभराव की बड़ी समस्या देखने को मिली. वहीं मंगलवार को दोपहर बाद हल्की धूप निकली, जिसके बाद उमस ने लोगों को परेशान कर दिया.

दिल्ली में 15 और 16 जुलाई को तेज बारिश
वहीं मंगलवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 15 और 16 जुलाई को बारिश की भविष्यवाणी की गई है. वहीं भारी बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

मूसलाधार बारिश से मची तबाही
वहीं मौसम विभाग ने आज (बुधवार) आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. बता दें कि राजधानी में शनिवार और रविवार को मूसलाधार बारिश हुई थी. रविवार सुबह 8.30 बजे से सोमवार सुबह 8.30 बजे के बीच शहर में 107 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई था. मंगलवार सुबह तक 24 घंटे के बीच दिल्ली में आठ मिलीमीटर बारिश हुई.

यूपी में मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के ज्यादातर हिस्सों में मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं आईएमडी ने आगामी पांच दिनों तक काफी इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान हादसों में तीन लोगों की मौत हुई है.

सभी इलाकों में बारिश की भविष्यवाणी
रिपोर्ट के अनुसार 15 जुलाई तक प्रदेश के लगभग सभी इलाकों में बारिश की भविष्यवाणी है. इस दौरान पश्चिमी इलाकों में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. बता दें कि बीते 24 घंटों में प्रदेश के पूर्वी इलाकों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई. इस दौरान सहारनपुर जिले के बेहट में सबसे ज्यादा 21 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

Related posts

Leave a Comment