कोर्ट ने 5 दिनों के लिए बढ़ाई मनीष सिसोदिया की ईडी हिरासत

नई दिल्ली. शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया की ईडी की हिरासत को 5 और दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को इस बारे में फैसला देते हुए सिसोदिया की रिमांड 5 दिनों के लिए और बढ़ा दी. हालांकि कोर्ट ने उनके परिवार के खर्च और उनकी पत्नी के मेडिकल खर्च के लिए 40,000 रुपये और 45,000 रुपये के चेक साइन करने की इजाजत दी है.

इससे पहले दोनों पक्षों की दलली सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. ईडी ने सिसोदिया की रिमांड ये कहते हुए मांगी थी कि वह बार-बार अपना बयान बदल रहे हैं. उन्हें तीन लोगों से आमने सामने बैठाकर पूछताछ करनी है. इनमें दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर और एक आईएएस अफसर शामिल हैं. ईडी की ओर से जोहेब हुसैन पेश हुए. वहीं मनीष सिसोदिया के वकील ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि फोन बदलने का मामला सीबीआई की हिरासत का हिस्सा था, अब उसी के आधार पर फिर से रिमांड नहीं दी जा सकती.

ईडी ने सुनवाई के दौरान कहा था कि मोबाइल फोन बदलने को लेकर सिसोदिया से काफी पूछताछ की गई लेकन वह बार-बार बदल रहे है. ईडी की ओऱ से ये भी बताया गया है उनके मोबाइल और ईमेल और से काफ जानकारी मिली है लेकिन उनका सत्यापान होना बाकी है.

शुक्रवार को सिसोदिया की रिमांड पूरी होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया था. हालांकि कोर्ट ने अब उनकी रिमांड 5 दिनों के लिए और बढ़ा दी है. बता दें, ईडी ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने से पहले तिहाड़ में भी करीब 8 घंटे पूछताछ की थी. इसके बाद सीबीआई ने हिरासत लेकर पूछताछ की और कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया था.

Related posts

Leave a Comment