दिल्ली में सीएनजी-पीएनजी गैस के दाम बढ़े, सीएनजी 63 पैसे और पीएनजी 1.11 रुपये महंगी हुई

दिल्ली में सीएनजी और पीएनजी गैस की कीमतों में इज़ाफ़ा हुआ है. बढ़ी हुई कीमतें रविवार से लागू हो चुकी है. सीएनजी प्रति किलोग्राम 63 पैसे और पाइपलाइन रसोई गैस (पीएनजी) 1.11 रुपये महंगी हुई है. जिसके चलते अब सीएनजी दिल्ली में 42.60 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 49.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयी . वही रेवाड़ी सीएनजी की कीमत 63 पैसे बढ़ने के बाद 52.25 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. माना जा रहा है कि डॉलर के मुक़ाबले रुपये की गिरती कीमत की वजह से गैस के दाम बढ़ाये गए है.

लेकिन दिल्ली के सीएनजी गैस पंपों पर रात साढ़े बारह से सुबह साढ़े पांच बजे के बीच सीएनजी भरवाने पर कंपनी की डेढ़ रुपये प्रति किलोग्राम की छूट जारी रहेगी. जिसके बाद ग्राहकों को सीएनजी की कीमत दिल्ली में 41.10 रुपये प्रति किलोग्राम और वही कुछ दूसरे राज्यों के पम्पों पर भी (नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद ) सीएनजी की कीमत 47.80 रुपये प्रति किलोग्राम मिलेगी.

दूसरी तरफ घरों में पाइप से भेजी जाने वाली प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की कीमतों में रविवार से 1.11 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की भी घोषणा की. जिसके बाद दिल्ली में इसकी कीमत अब 28.25 रुपये मानक प्रति घनमीटर होगी.वही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की बढ़ी कीमत के बाद 30.10 रुपये प्रति घनमीटर में मिलेगी.

Related posts

Leave a Comment