नए साल पर चाक चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था, फरीदाबाद पुलिस ने 31st ईव पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 637 वाहनों का किया चालान, 39 वाहन इंपाउंड

फरीदाबाद: डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल के दिशा निर्देश के तहत फरीदाबाद पुलिस ने न्यू ईयर सेलिब्रेशन के नाम पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 637 लोगों का चालान किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि नव वर्ष 2023 का स्वागत शहरवासियों ने धूम धाम से किया। इस दौरान फरीदाबाद की सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तरह दुरुस्त दिखाइ दी। फरीदाबाद पुलिस के जवान इस दौरान फील्ड पर तैनात रहे और जिन्होंने पूरे शहर की में पेट्रोलिंग करके कानून व्यवस्था कायम रखी। फरीदाबाद पुलिस द्वारा पूरे शहर में 60 से अधिक पुलिस नाके लगाकर निगरानी रखी जा रही थी। फरीदाबाद पुलिस द्वारा नए साल पर एडवाइजरी जारी की गई थी कि नए साल के सेलिब्रेशन के नाम पर कोई भी व्यक्ति यातायात नियमों का उल्लंघन ना करें और सड़क पर ध्यानपूर्वक यात्रा करें। इस दौरान पुलिस द्वारा 2000 से अधिक वाहनों की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान यातायात नियमों की अवमानना करने वाले यात्रियों के चालान काटे गए और कुछ वाहनों को इंपाउंड भी किया गया। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 637 वाहनों में 85 चालान ड्रिंक एंड ड्राइव के थे जो यातायात पुलिस द्वारा काटे गए थे वहीं 552 चालान अन्य यातायात नियमों की उल्लंघना करने पर किए गए थे जिसमे से 325 चालान ट्रैफिक पुलिस तथा 227 चालान थाना पुलिस द्वारा किए गए। इस दौरान फरीदाबाद पुलिस द्वारा 39 वाहनों को इंपाउंड किया गया जिसमें 30 वाहन ट्रैफिक पुलिस तथा 9 वाहन थाना पुलिस द्वारा इंपाउंड किए गए। पुलिस प्रवक्ता ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें ताकि वह दुर्घटना का शिकार होने से बच सकें। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालको के खिलाफ इसी प्रकार कानून के तहत कार्रवाई करके उन्हें आर्थिक रूप से दंडित किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment