हरियाणा सरकार ने मारा यू टर्न: कहा-सातों दिन खुल सकेंगे दूकान और बाजार

अनलॉक 4 की गाइडलाइंस जारी होने के बाद अब हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य में होने वाला सोमवार और मंगलवार को लॉकडाउन अब नहीं होगा. सप्ताह में सातों दिन बाजार खुल सकेंगे.

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य में अब कोई लॉकडाउन नहीं होगा. जब केंद्र सरकार की गाइडलाइन आ गई है तो राज्य सरकार का कोई अधिकार नहीं है कि लॉकडाउन लगाया जाए.

केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 में प्रदेश सरकारों को लॉक डाउन करने का अधिकार नही दिया है इसलिए हरियाणा सरकार का दिनांक 28 अगस्त का सोमवार और मंगलवार को बाज़ार बंद रखने का आदेश वापिस ले लिया है । इसलिए अब कोई लॉक डाउन नही होगा ।

असल में, हरियाणा में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने पहले वीकेंड लॉकडाउनन, फिर सोमवार और मंगलवार के दिन लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी किए थे. जिसे अब हरियाणा सरकार ने वापस ले लिया है. अब हरियाणा में किसी भी तरह का कोई लॉकडाउन नहीं है.

हरियाणा सरकार ने सोमवार और मंगलवार के दिन जो लॉकडाउन के आदेश जारी किए थे उन्हें वापस ले लिया है. इन आदेशों की जानकारी रविवार को खुद हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने दी. अनिल विज ने बताया की अनलॉक 4 की गाइडलाइंस में राज्य सरकारों को लॉकडाउन लगाने का अधिकार नहीं है. इसलिए सोमवार और मंगलवार के दिन के लॉकडाउन के आदेशों को वापस लिया जाता है. ऐसे में अब दुकानदार नियमित रूप से अपनी दुकान खोल सकेंगे.

Related posts

Leave a Comment