जापान में 107 साल की जापानी जुड़वां बहनें दुनिया के सबसे बुजुर्ग के रूप में प्रमाणित- गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

Guinness book of world records for Japan Twin Sisters: जापान की दो बहनों को दुनिया की सबसे बुजुर्ग जीवित जुड़वां का खिताब मिला है. आपको बता दें कि दो जापानी बहनों को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा दुनिया की सबसे बुजुर्ग जीवित जुड़वा के रूप में प्रमाणित किया गया है, जिनकी उम्र 107 साल और 330 दिन है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के संगठन ने सोमवार को यह जानकारी दी है. यह घोषणा वृद्ध दिवस के अवसर हुई. इस दिन जापान में राष्ट्रीय अवकाश होता है.

बहनों उमेनो सुमियामा और कौमे कोडमा का जन्म पश्चिमी जापान में शोदोशिमा द्वीप पर 5 नवंबर, 1913 को हुआ था. दोनों 11 भाई-बहनों में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि एक सितंबर को बहनों ने प्रसिद्ध जापानी जुड़वां बहनों किन नारिता और गिन कानी द्वारा बनाए गए 107 साल और 175 दिनों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लिमिटेड (Guinness book of world records Limited) ने एक बयान में कहा कि एक सितंबर को बहनों ने प्रसिद्ध जापानी जुड़वां बहनों किन नारिता और गिन कानी द्वारा बनाए गए 107 साल और 175 दिनों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया. जापान के स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय के अनुसार, जापान में 12.5 करोड़ की आबादी का लगभग 29 प्रतिशत 65 वर्ष या उससे अधिक उम्र का है. उनमें से लगभग 86,510 सौ साल हैं.

Related posts

Leave a Comment