“हिमाचल को मिलेगी ईमानदार सरकार”: दिल्‍ली मॉडल पर अरविंद केजरीवाल का हिमाचल के CM को जवाब

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्‍ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली मॉडल (Delhi Model) का मतलब ईमानदार सरकार है और हिमाचल प्रदेश को भी एक ‘ईमानदार सरकार’ मिलेगी. केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर (Himachal Pradesh CM Jairam Thakur) के “दिल्‍ली का मॉडल हिमाचल में स्‍वीकार्य नहीं” टिप्‍पणी का जवाब देते हुए यह बात कही.

केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली मॉडल का मतलब ईमानदार सरकार है. जयरामजी कहते हैं कि हिमाचल प्रदेश में एक ईमानदार सरकार नहीं हो सकती, क्योंकि हिमाचल की सामाजिक और राजनीतिक स्थितियां अलग हैं? जयरामजी यह सवाल परिस्थितियों का नहीं बल्कि इरादे का है. आपका इरादा स्पष्ट है. अब AAP पंजाब और दिल्ली की तरह हिमाचल प्रदेश में भी ईमानदार सरकार देगी.

इससे पहले ठाकुर ने कहा, “वह (अरविंद केजरीवाल) अपनी पार्टी के लिए प्रयास करने की कोशिश कर रहे हैं. ये दौरे चुनाव तक जारी रहेंगे, लेकिन दिल्ली के मॉडल के साथ हिमाचल प्रदेश की तुलना स्वीकार्य नहीं है, यहां सामाजिक और राजनीतिक परिस्थितियां अलग हैं.”

अरविंद केजरीवाल आज हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे. शुक्रवार को कांगड़ा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रोड शो किया.

ठाकुर ने आगे कहा, “हिमाचल की जनता ने कभी किसी तीसरे पक्ष को स्थान या सम्मान नहीं दिया है. इसलिए भाजपा निश्चित रूप से हिमाचल प्रदेश में सत्ता में आएगी.”

Related posts

Leave a Comment