वाजपेयी की समाधि गए राहुल तो BJP ने कसा तंज, प्रवक्ता बोले- अपमान करने वालों पर एक्शन लो

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी दिल्ली में हैं. इस दौरान वह सोमवार सुबह कड़ाके की ठंड में सफेद हाफ टी-शर्ट में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजिली देने पहुंचे. सदैव अटल पहुंच राहुल ने एबी वाजपेयी की समाधि पर फूल भी चढ़ाए. इसको लेकर बीजेपी की तरफ से विरोध के सुर भी उठ रहे हैं. वाजपेयी एक मुखर नेता थे, जो सभी के चहेते माने जाते थे. राहुल ने जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की भी समाधि पहुंच श्रद्धांजिली दी और फूल चढ़ाए.

राहुल के वाजपेयी की समाधि पहुंचने पर बीजेपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि अगर वह सच में वाजपेयी जी का सम्मान करते हैं तो उन्हें पार्टी नेताओं को उनके बयान पर बर्खास्त कर देना चाहिए. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला कांग्रेस नेता गौरव पांधी के उस बयान का जिक्र कर रहे थे जिसमें उन्होंने वाजपेयी को ‘अंग्रेजों का जासूस’ बताया था. गौरव पांधी कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे के को-ऑर्डिनेटर हैं, जिन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, “आरएसएस के अन्य सदस्यों की तरह 1942 में अटल बिहारी वाजपेयी ने भी क्विट इंडिया मूवमेंट का बहिष्कार किया और आंदोलन में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ एक ब्रिटिश मुखबिर के रूप में काम किया.:”

‘ये संयोग नहीं, प्रयोग है’
बीजेपी प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा कि ‘ये संयोग नहीं, प्रयोग है. गौरव पांधी वाजपेयी जी का अपमान करते हैं और पवन खेड़ा जिन्ना के बारे में मंत्रमुग्ध हैं. राहुल गांधी सम्मान देने का नाटक करते हैं लेकिन गौरव पांधी पर कोई कार्रवाई नहीं!’ इसके साथ उन्होंने यह भी कहा, “शब्द पांधी खेरा के, सोच राहुल गांधी की!” उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिन्ना को प्यार करती है और उसने वाजेयी का अपमान किया.

पूनावाला ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ‘अगर राहुल गांधी वास्तव में वाजपेयी जी के प्रति सम्मान दिखाने का दिखावा कर रहे हैं, तो कांग्रेस को गौरव पांधी की टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए और उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए, या फिर यह सिर्फ एक और डबल स्पीक लगता है .. राहुल सम्मान का ढोंग करते हैं, परिवार के वफादार गाली और अपमान करते हैं.’ उन्होंने यह भी कहा कि हाथी के दांत खाने के अलग और दिखाने के अलग. कांग्रेस नेता वाजपेयी जी का अपमान करते हैं लेकिन राहुल गांधी उनपर कार्रवाई क्यों नहीं करते.

इंदिरा और राजीव की समाधि भी पहुंचे राहुल
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को एक ट्वीट में बताया, ‘आज सुबह राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की भावना के अनुरूप गांधी जी, जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, चरण सिंह, राजीव गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी और जगजीवन राम की समाधियों पर फूट चढ़ाए.’

Related posts

Leave a Comment