पश्चिमी देश नाइजर के टिलबेरी क्षेत्र में हमले में कम से कम 37 नागरिकों की मौत, 13 बच्चे और चार महिलाएं शामिल

नियामे: पश्चिमी देश नाइजर के टिलबेरी क्षेत्र में सोमवार को हुए एक हमले में कम से कम 37 नागरिकों की मौत हो गई. इनमें 15 से 17 साल की उम्र के 13 बच्चे और चार महिलाएं शामिल हैं. यूनिसेफ ने एक बयान में बताया है कि पश्चिमी नाइजर में टिलाबेरी क्षेत्र के डेरे-डे गांव में सोमवार को अज्ञात सशस्त्र समूहों ने बच्चों और उनके परिवारों पर हमला कर दिया. इस साल इस गांव में हुआ यह तीसरा हमला है. जमीन पर हालात बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बने हुए हैं.

यूनिसेफ ने कहा, “हमें यह कहते हुए दुख हो रहा है कि 15 से 17 साल की उम्र के 13 बच्चे और चार महिलाओं समेत कम से कम 37 नागरिकों की मार दिया गया है. कई अन्य घायल भी हुए हैं. हम इन क्रूर हमलों से प्रभावित पीड़ितों, परिवारों और समुदायों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति व्यक्त करते हैं.”

यूनिसेफ ने कट्टरपंथियों से नाइजर के नागरिकों, विशेष रूप से बच्चों, महिलाओं की सुरक्षा और अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून का सम्मान करने आह्वान किया है. संगठन ने कहा है कि बच्चों की हत्या मानव अधिकारों का घोर उल्लंघन है. दरअसल, टिलबेरी क्षेत्र में, बुर्किना फासो, माली और नाइजीरिया के साथ सीमाओं पर लगातार हमले हो रहे हैं और यहां सैकड़ों हजारों बच्चों के जीवन पर कहर बरपा रहा है

Related posts

Leave a Comment