दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा! BJP-RSS फैलाते हैं नफरत, खोलें मोहब्बत की दुकान- राहुल गांधी

बदरपुर बार्डर पर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस यात्रा में आपको नफरत नहीं दिखाई देगी, क्योंकि इस यात्रा में सभी धर्म के लोग चल रहे हैं. चाहे हिंदू हों, मुस्लिम हों, सिख हों या फिर ईसाई हों. यात्रा में गरीब किसान सब चल रहे हैं. यहां लोगों को सिर्फ मोहब्बत और इज्जत मिल रही है. बता दें, राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत फरीदाबाद के एनएचपीसी मेट्रो स्टेशन से की. आज यात्रा दिल्ली में प्रवेश कर चुकी है और लालकिले तक जाएगी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “बीजेपी और आरएसएस नफरत का बाजार हैं, कांग्रेस की मोहब्बत की दुकान उसी नफरत के बाजार में है. हम नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोल रहे हैं.” राहुल गांधी ने कहा कि कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं, लेकिन देश का आम आदमी अब प्यार की बात कर रहा है. हर राज्य में लाखों लोग यात्रा में शामिल हुए हैं. मैंने आरएसएस-बीजेपी के लोगों से कहा है कि हम यहां आपके नफरत के ‘बाजार’ में प्यार की दुकान खोलने आए हैं.

नोटबंदी और GST से देश को नुकसान हुआ
भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कुछ चुनिंदा लोग नफरत फैला रहे हैं और वे चाहते हैं कि किसानों और युवाओं के दिल में डर हो, लेकिन किसान और युवा सहित भारत के आम लोग प्यार की भाषा बोल रहे हैं और एकसाथ मिलकर चल रहे हैं. राहुल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा बेरोजगारी, महंगाई, भय और नफरत के खिलाफ है. यूपीए सरकार की नीतियां जन-समर्थक और गरीब-समर्थक थीं, लेकिन नोटबंदी और गलत जीएसटी जैसी बीजेपी सरकार की नीतियां डर फैलाती हैं.

मुझे बदनाम करने में हजारों करोड़ रुपए BJP ने खर्च किए- राहुल
राहुल गांधी ने कहा कि ऐसा मत सोचो कि लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी के बीच है. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई हजारों वर्षों से चली आ रही है. राहुल ने कहा कि वे नफरत फैलाते हैं, हम प्यार फैलाते हैं. वे हिंसा फैलाते हैं, हम अहिंसा से मुकाबला करते हैं. वे डरते हैं, हम नहीं. यही अंतर है. राहुल गांधी ने कहा, ”सात-आठ साल तक मोदी जी ने मुझे और कांग्रेस को बदनाम करने के लिए हजारों करोड़ रुपए खर्च किए. मैं एक शब्द नहीं बोला. जो कुछ भी झूठ बोला उन्होंने मेरे बारे में, मैं एक शब्द नहीं बोला और मैं चुप रहा. मैंने कभी खुद को बचाने की कोशिश नहीं की.

हमारी यात्रा को सभी का प्यार मिल रहा- राहुल
अपनी यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इसे जनता का भारी समर्थन मिला है. पूरे देश ने देखा कि इस आदमी (राहुल) को केवल अपने देश, किसानों, श्रमिकों और किसानों से प्यार है. राहुल गांधी ने कहा कि कन्याकुमारी से शुरुआत करने से पहले मैंने सोचा था कि पूरे देश में नफरत है. मैं डरा हुआ था, लेकिन जब मैंने शुरुआत की तो मुझे एक बात पता चली, लोग नफरत नहीं चाहते हैं, वे सिर्फ प्यार चाहते हैं. राहुल गांधी ने कहा, इस यात्रा में भारत है, प्यार है और यात्रा के श्रीनगर पहुंचने पर हम वहां तिरंगा फहराएंगे.

Related posts

Leave a Comment