बिहार के कानून मंत्री को लेकर CM नीतीश पर बढ़ा दबाव, CPI माले ने कार्तिक को बर्खास्त करने की उठाई मांग

बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार हो गया. 16 अगस्त को राज्य में 31 नए मंत्रियों ने शपथ लिया. हालांकि शपथ लेने के साथ ही नीतीश सरकार इन मंत्रियों को लेकर सवाल के घेरे में आ गए हैं. एक तरफ जहां कानून मंत्री पर अपहरण का मामला दर्ज है तो वहीं  नए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर भी गबन का आरोप है. जिसे लेकर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है. 

दरअसल बिहार में कानून मंत्री बनाए गए कार्तिकेय सिंह के खिलाफ कोर्ट से अपहरण के मामले में वारंट जारी किया जा चुका है. जिसे लेकर सरकार के सहयोगी दल उनके शपथ लेने के 48 घंटे के अंदर ही इस्तीफा देने का दवाब बनाने में लगे हैं.

उधर इस मामले को लेकर बीजेपी भी लगातार नीतीश सरकार पर वार कर रही है. इस बीच महागठबंधन की सहयोगी पार्टी भाकपा (माले) ने कार्तिकेय सिंह को लेकर सवाल उठाए है. पार्टी ने कहा नीतीश कुमार से देश के कानून मंत्री के पद को लेकर एक बार फिर विचार करने को कहा कि. उन्होंने CM नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री  तेजस्वी प्रसाद यादव तो इस फैसले पर फिर से सोचने की मांग की है.

कृषि मंत्री पर गबन का आरोप 

वहीं दूसरी तरफ नए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर भी गबन का आरोप है. राज्य के नव नियुक्त कृषि मंत्री राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं. इनके ऊपर एसएफसी के करोड़ों रुपये के चावल गबन का आरोप है.  

CM नीतीश ने की लालू यादव से मुलाकात

इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 17 अगस्त को राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद ये पहली मुलाकात है. नीतीश कुमार ने लालू यादव को गुलाब का फूल भेंट के तौर पर दिया. इस दौरान तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, मीसा भारती और विजय कुमार चौधरी मौजूद रहे. तेजस्वी यादव ने दोनों नेताओं के बीच की मुलाकात की तस्वीरें अपने ट्विटर पर शेयर की हैं.

Related posts

Leave a Comment