SpiceJet के विमान से टकराया पक्षी, 187 यात्रियों के साथ हुई सुरक्षित लैंडिंग

SpiceJet Plane Suffers Bird Hit: कर्नाटक के बेलगावी (बेलगाम) से दिल्ली आ रही स्पाइसजेट (SpiceJet) की फ़्लाइट बोईंग 737-8 मैक्स विमान से एक पक्षी टकरा गया जिससे विमान के ब्लेड में ख़राबी आ गई. गनीमत रही कि विमान सुरक्षित दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हो गया. विमान में क्रू सदस्यों के अलावा 187 यात्री मौजूद थे.

स्पाइसजेट ने जारी किया बयान
9 मई को स्पाइसजेट की विमान संख्या SG-8472 वाला विमान बेलगावी से दिल्ली आ रहा था. रास्ते में ये एक पक्षी से टकरा गया. पर इसे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया. ये एक बोईंग मैक्स जहाज़ था. बर्ड हिट से विमान की इंजन ब्लेड में ख़राबी आ गई है जिसे ठीक किया जा रहा है.

फ़्लाइट में हुई दो घंटे की देरी
सोमवार सुबह बेलगावी से जो फ़्लाइट दिल्ली आ रही थी उसी फ़्लाइट को आगे दिल्ली से ओड़िशा के झारसागुड़ा जाना था. लेकिन विमान में आई ख़राबी के ख़राब इस विमान का इस्तेमाल अगली फ़्लाइट के लिए नहीं किया जा सका. लिहाज़ा दूसरे विमान का इंतज़ाम करके झारसागुड़ा के यात्रियों को भेजा गया जिसमें 2 घंटे की देरी हो गई. दिल्ली से झारसागुड़ा की फ़्लाइट सुबह 11.55 पर जानी थी लेकिन इसे दोपहर 2 बजे रवाना किया जा सका.

डीजीसीए ने मांगी रिपोर्ट
स्पाईस जेट विमान के बर्ड हिट केस पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय की नियंत्रक संस्था डीजीसीए यानी डाइरेक्टोरेट जनरल ऑफ़ सिविल एविएशन ने स्वयं संज्ञान लेते हुए स्पाइसजेट और एयर ट्रैफ़िक कंट्रोलर (एटीसी) से अलग-अलग रिपोर्ट देने का आदेश दिया है.

Related posts

Leave a Comment