संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से, केंद्रीय बजट 1 फरवरी को होगा पेश

नई दिल्ली: Parliament’s budget session : संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होने जा रहा है. 31 को दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ बजट सत्र शुरू होगा और 8 अप्रैल को समाप्त होगा. सूत्रों ने शुक्रवार को संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति की सिफारिश का हवाला देते हुए कहा. वहीं केंद्रीय बजट 1 फरवरी को पेश होगा . सत्र का पहला भाग 11 फरवरी को समाप्त होगा. एक महीने के अवकाश के बाद सत्र का दूसरा भाग 14 मार्च से शुरू होगा और 8 अप्रैल को समाप्त होगा.

बता दें कि देश में कोरोना (CORONA) के बढ़ते खतरे के बीच बजट सत्र का आयोजन हो रहा है. हाल ही में एएनआई के अनुसार, संसद भवन के करीब 400 कर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. वहीं राज्यसभा के अध्यक्ष एम. वेंकैया नायडू ने महासचिव पीसी मोदी और सलाहकार डॉ पीपी के रामाचार्युलु के साथ स्थिति की समीक्षा की थी और निर्देश दिया था कि बजट सत्र से पहले सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं.
वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों और अन्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए संसद भवन परिसर (पीएचसी) का निरीक्षण किया. बिरला ने अधिकारियों को साठ वर्ष से अधिक आयु के सांसदों का विशेष ध्यान रखने और उनकी आवश्यकताओं को सक्रिय रूप से पूरा करने का निर्देश दिया . उन्होंने कहा कि हमने संसद परिसर में परीक्षण और टीकाकरण की व्यवस्था की है. यह सच है कि संसद में बड़ी संख्या में अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी अधिकारी ठीक हैं. डॉक्टरों द्वारा उनकी निगरानी और देखभाल की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment