दिल्ली पुलिस ने लालकिले के पास उड़ रहे ड्रोन को किया जब्त, सुरक्षा के मद्देनजर 16 अगस्त तक है पाबंदी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ड्रोन जब्त किया है जो राष्ट्रीय राजधानी में लालकिले के पीछे विजय घाट के पास उड़ रहा था. यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, उत्तरी जिले की जगुआर हाईवे पेट्रोलिंग टीम सोमवार को इलाके में गश्त कर रही थी, तभी उसे विजय घाट के पास एक ड्रोन दिखाई दिया.

उन्होंने बताया कि उस दौरान विजय घाट पर एक वेब सीरीज की शूटिंग चल रही थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि वेब सीरीज की शूटिंग के लिए अनुमति दी गई थी लेकिन इलाके में ड्रोन उड़ाने की अनुमति नहीं दी गई थी. पुलिस ने कहा कि कोतवाली थाने में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और ड्रोन को जब्त कर लिया गया.

16 अगस्त तक ड्रोन, पैराग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारे उड़ाने पर पाबंदी

जुलाई में दिल्ली पुलिस आयुक्त ने स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले ड्रोन, पैराग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारे जैसी वस्तुओं के उड़ाने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए थे. सुरक्षा कारणों से यह आदेश राष्ट्रीय राजधानी में 16 अगस्त तक लागू रहेगा.

दिल्ली में अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ा अलर्ट भेजा है. एजेंसियों को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक आतंकी ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं. इसी को लेकर अब एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को चौकन्ना किया है.

सुरक्षा एजेंसी ने आगाह किया है कि आतंकी 15 अगस्त से पहले खास तौर पर 5 अगस्त जिस दिन जम्मू कश्मीर से 370 हटी थी, इस दिन ड्रोन के जरिए दिल्ली में हमला हमले की कोशिश कर सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment