दिल्ली के राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए ‘ड्राई डे’ का एलान, इतने दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

दिल्ली: दिल्ली में राजेंद्र नगर उप चुनाव के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने बुधवार को कहा कि विधानसभा क्षेत्र में शराब की दुकानें 21 जून शाम पांच बजे से 23 जून को मतदान संपन्न होने तक बंद रहेंगी. आबकारी विभाग की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि ‘ड्राई दिवस’ मतगणना के दिन भी रहेगा, यानी शराब की दुकानें 26 जून को भी बंद रहेंगी. आम आदमी पार्टी (आप) ने उपचुनाव के लिए सीट से अपने एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक को टिकट दिया है जबकि बीजेपी ने पूर्व पार्षद राजेश भाटिया पर भरोसा जताया है.

कांग्रेस ने भी पूर्व पार्षद प्रेम लता को टिकट दिया है. राजेंद्र नगर सीट से आप के राघव चड्ढा विधायक थे, लेकिन राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. इसलिए यहां उपचुनाव कराया जा रहा है. राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए आप, कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन भी कर दिया. दिल्ली मुख्य निर्वाचन कार्यालय (सीईओ) की वेबसाइट के अनुसार इस चुनाव के लिए कुल 32 नामांकन आए हैं जो 21 उम्मीदवारों ने किए हैं.

इस चुनाव के लिए दाखिल किए गए हलफनामों के अनुसार बीजेपी उम्मीदवार राजेश भाटिया सबसे अमीर हैं. इसके साथ ही आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक के पास सबसे कम संपत्ति है. कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमलता की चल संपत्ति 6,94,970.95 रुपये हैं. पूर्व निगम पार्षद भाटिया ने 2,08,85,777 रुपये की चल संपत्ति घोषित की है. राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 23 जून को होंगे और मतगणना 26 जून को होगी. आप नेता दुर्गेश पाठक ने 6,77,980.11 रुपये की चल संपत्ति घोषित की है.

Related posts

Leave a Comment