दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा, अप्रैल से बढ़ेगी गर्मी

नई दिल्ली: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार गुरुवार शाम को देश की राजधानी दिल्ली में जमकर बारिश हुई. बता दें कि उत्तर पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की थी. उसी के अनुसार आज (शुक्रवार) भी तेज बारिश होने का अनुमान है. भारी बरसात की वजह से तापमान में भी लगभग 13 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि पूर्वी दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में ओलवृष्टि भी हुई है.

दरअसल गुरुवार को दिन में तेज धूप निकली हुई थी लेकिन शाम होते ही आसमान में काले बादलों ने डेरा जमा लिया और दिन में ही अंधेरा छा गया. इसके बाद देर तक झमाझम बारिश होती रही.

22 उड़ानें डायवर्ट
वहीं मौसम खराब होेने की वजह से 22 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक 11 उड़ानों को लखनऊ, 8 उड़ानों को जयपुर और एक-एक को अहमदाबाद, चंडीगढ़ और देहरादून के लिए रवाना किया गया. इतना ही नहीं तेज बारिश की वजह से सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. लोगों को जाम की वजह से आने-जाने में काफी मुश्किल उठानी पड़ी.

कई राज्यों में बारिश
इसके अलावा गुरुवार को उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश राज्यों के कई इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 33.4 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

तीन अप्रैल से बढ़ेगा तापमान
मौसम विभाग ने शुक्रवार यानी आज भी आसमान में बादल छाए रहने और अलग-अलग इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. उन्होंने कहा कि इस दौरान अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मिली जानकारी के अनुसार तीन अप्रैल से एक बार फिर तापमान बढ़ेगा और पांच अप्रैल तक इसके 32 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है.

Related posts

Leave a Comment