“मैं हूं न, मुझपर भरोसा रखिए”, प्रवासी मजदूरों से केजरीवाल ने की दिल्ली न छोड़ने की अपील

दिल्ली: दिल्ली में लगे छह दिनों के लॉकडाउन के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से दिल्ली न छोड़ने की अपील की है। केजरीवाल ने कहा, बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर अपने गांव जाने लगे हैं, उनसे अपील है कि यह छोटा सा लॉकडाउन है 6 दिन का, दिल्ली छोड़कर मत जाइए। आपके आने जाने में समय और पैसा खराब होगा, दिल्ली में रहिए, मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा। मुझे उम्मीद है कि इसे बढ़ाने की जरूरत ने पड़े, आप दिल्ली में रहिए, हम पूरी इमानदारी के साथ सब मिलकर लड़ेंगे तो सब मिलकर इस मुसीबत से छुटकारा पा लेंगे।

सीएम ने कहा, ”मैं आपको यकीन दिलाता हूं, सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी, मैं हूं न, मुझपर पूरा भरोसा रखिए, मेरी दिल्ली के सभी नागरिकों से अपील है कि यह निर्णय हमने मुश्किल से किया, आप सब जानते हैं कि मैं लॉकडाउन से खिलाफ रहा हूं, मेरा मानना है कि लॉकडाउन से कोरोना खत्म नहीं होता उससे स्पीड कम होती है। 6 दिन जो हम ले रहे हैं आपसे उन 6 दिनों में दिल्ली के अंदर बहुत बड़ी संख्या में बेड्स बढ़ाएंगे, स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाएंगे, ऑक्सीजन और दवाओं की व्यवस्था करेंगे।”

केजरीवाल ने बताया कि LG साहब के साथ हुई मीटिंग के बाद हमने ये तय किया कि आज रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया जा रहा है। केजरीवाल वे कहा कि दिल्ली के अंदर कोरोना की वजह से स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति काफी कमजोर हो गई है। दिल्ली का हेल्थ सिस्टम अपनी सीमा पर पहुंच गया है। किसी भी सिस्टम की अपनी सीमाएं हैं। अगर हेल्थ सिस्टम ढह गया तो दिल्ली में त्रासदी आ जाए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की पहले भी जीत हुई थी, अब भी जीत होगी। उन्होंने बताया कि आज दिल्ली में लगभग साढ़े 23 हजार केस आए हैं। पिछले तीन-चार दिनों से लगभग हर रोज 25 हजार केस आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बेड की कमी हो गई है। रोज इतने केस आएंगे तो कोई भी व्यवस्था चरमरा सकती है। उन्होंने कहा कि दवाईयों की कमी भी हो रही है

Related posts

Leave a Comment