‘मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा…’ उद्धव सरकार गिरने के बाद फडणवीस का पुराना ट्वीट हो रहा वायरल

बात साल 2019 में महाराष्ट्र (Maharashtra) में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की है. जब बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) ने मिलकर चुनाव लड़ा, इस दौरान 105 सीटें जीतने के बाद बीजेपी प्रदेश में नंबर पार्टी रही, वहीं शिवसेना 56 सीटों के साथ नंबर दो पर रही. उस दौरान यह तय माना जा रहा था कि एक बार फिर महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनेगी और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे.

फिलहाल समन्वय के सही नहीं बैठने के कारण शिवसेना और बीजेपी में अनबन इस कदर बढ़ गई की राज्य में तीसरे और चौथे नंबर पर रही पार्टी एनसीपी और कांग्रेस ने शिवसेना को समर्थन देकर सरकार बना ली और सीएम पद के लिए शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को चुन लिया गया.

वहीं साल 2018 में बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए नाना पटोले को एक दिसंबर 2019 रविवार के दिन महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया. जिस दौरान महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने दिल का दर्द शायराना अंदाज में बयां करते हुए कहा ‘मेरा पानी उतरते देख, मेरे किनारे पर घर मत बना लेना. मैं समन्दर हूं, लौट कर जरूर आऊंगा.’

अब महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद से महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार गिरने के कयास लग रहे थे. जिस पर अंतिम मुहर उद्धव ठाकरे के सीएम पद के इस्तीफा देते ही लग गई. वहीं अब एकनाथ शिंदे ग्रुप की मदद से बीजेपी एक बार फिर से सत्ता में वापसी कर सकती है.

फिलहाल बुधवार को शिवसेना (Shiv Sena) नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद यह रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में अब सोशल मीडिया (Social Media) पर महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) में विरोधियों पर किया गया शायराना अंदाज काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

Related posts

Leave a Comment