‘पूर्व मुख्यमंत्रियों की जमीन की पड़ताल जारी, बीजेपी वालों का नंबर भी जल्दी आएगा’, बोले पंजाब के सीएम

एबीपी शिखर सम्मेलन में पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि हम जनता से किए वादे पूरे कर रहे हैं. हमने बिजली मुफ्त देने का वादा किया था. 1 जुलाई से हर बिल में 600 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही है. इस फैसले से सितंबर के पहले हफ्ते में 51 लाख घरों में जीरो बिल आएगा. सीएम भगवंत मान ने कहा कि 15 अगस्त को हम आजादी का 75वां साल मना रहे हैं. इस मौके पर हम पंजाब की जनता को 75 मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinic) समर्पित कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे काम भी हुए हैं जिनका हमने वादा भी नहीं किया था. जैसे कि एक विधायक एक पेंशन को हमने लागू किया. महिलाओं को एक हजार रुपये प्रति महीना देने के वादे पर सीएम मान ने कहा कि हम उस पर काम कर रहे हैं. हम कर्जा लेकर कोई सुविधा नहीं देंगे. 

‘सरकारी जमीन को माफियाओं से छुड़ाया’

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने सरकारी जमीन को माफियाओं से छुड़ाया है. इनमें सिमरनजीत सिंह मान के बेटे और जमाई के नाम कई एकड़ जमीन थी. किसी भी गरीब की जमीन नहीं छीनी है. इन चार महीनों में हमने जनता के पैसे से लूट को रोका है. सरकारी पैसे की लूट करने वाले हर व्यक्ति से पैसा वापस लाएंगे और उसे जनता के लिए मोहल्ला क्लीनिक, कॉलेज आदि के कामों में इस्तेमाल करेंगे. 

‘पूर्व मुख्यमंत्रियों की जमीन की पड़ताल जारी’

सीएम भगवंत मान ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखबीर सिंह बादल की जमीनों की भी पड़ताल जारी है. पंजाब को लूटने वालों से हर चीज का हिसाब लेंगे. हमने अपने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चार्जशीट भी दाखिल कर दी है. हम गलती करने वालों को तुरंत सजा देंगे. पिछली सरकारें अपने मित्रों के खिलाफ कार्रवाई तक नहीं करती थी. मैं बीजेपी वालों से कहूंगा कि धैर्य रखो तुम्हारी बारी भी आएगी. 

संगरूर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर क्या बोले?

संगरूर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि इस बार कम मतदान हुआ था. दूसरा चुनाव में कई बार माहौल बदल जाता है. दिल्ली में देखिए 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी सीटें बीजेपी (BJP) जीतीं तो वहीं विधानसभा चुनाव में 90 प्रतिशत से ज्यादा वोट आम आदमी पार्टी (AAP) को मिले. राजनीति में ऐसा चलता रहता है, लोगों में कोई नाराजगी नहीं है. हां ये जरूर है कि लोगों का लगा 70 साल से जो हम पिस रहे थे उसे भगवंत मान जल्दी ठीक कर देगा, लेकिन मुझे थोड़ा वक्त तो लगेगा सब ठीक करने में. लोग काफी प्यार दे रहे हैं और मैं उनके प्यार और भरोसे पर खरा उतरूंगा. 

Related posts

Leave a Comment