केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक जगह पर छठ पूजा पर लगाई रोक, बीजेपी मंगलवार को करेगी विरोध प्रदर्शन

Chhath Puja In Delhi: दिल्ली में छठ पूजा सार्वजनिक स्थानों पर करने पर रोक के खिलाफ दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान सांसद मनोज तिवारी ने आज दिल्ली बीजेपी के दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस कर छठ पूजा को लेकर और दिल्ली सरकार की योजनाओं को लेकर कई सवाल उठाए. प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता कहते हैं कि हम कोरोना के नियमों का पालन करते हुए छठ का पर्व मनाएंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह से आप पूर्वांचल के लोगों की भावनाओं को ठेंस पहुंचाते हैं, वह गलत है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ”उन्होंने (केजरीवाल) पहले कहा था कि यूपी बिहार से लोग 5 हजार का टिकट लेकर आते हैं और 5 लाख का इलाज करा कर चले जाते हैं. आज फिर केजरीवाल कह रहे हैं कि छठ पूजा नहीं होने देंगे. बीजेपी खुलेआम ऐलान करती है कि हम छठ पूजा मनाएंगे, सांकेतिक रूप से नही बल्कि छठ पर्व हम धूमधाम से मनाएंगे, अच्छी व्यवस्थाएं करेंगे.”

बीजेपी की आम आदमी पार्टी को सीधे तौर पर नसीहत है कि वह छठ मां की पूजा करने की परमिशन दे दें, तो अच्छा रहेगा. आम आदमी पार्टी DDMA को पत्र भेज दें. बीजेपी का आरोप है कि दिल्ली सरकार अपनी व्यवस्था करने की विफलता और तैयारियां करने से बचने के लिए ऐसा कर रही है. क्योंकि इस दौरान यमुना की सफाई कौन करेगा, व्यवस्था कौन करेगा, योजना कैसे की जाएगी इत्यादि दिल्ली सरकार को परेशान कर रहा है. अध्यक्ष आदेश गुप्ता के अनुसार “कोरोना वायरस से संबंधित नियमों का कोई उलंघन नही करना चाहता. उत्तर प्रदेश, बिहार में ऐसा प्रतिबंध क्यों नही है? क्योंकि यूपी की सरकार अच्छे प्रबंध कर रही है.”

दिल्ली में बीते कई महीनों से अनलॉक होने के बाद बाजार, मॉल , रेस्टोरेंट, होटल, इत्यादि खुले हैं. ऐसे में महापर्व पर कोरोनावायरस के मद्देनजर रोक लगाने को लेकर बीजेपी गुस्सा है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी कहते हैं कि छठ मां की संतान होने के नाते, छठ मां की महत्ता को समझने के नाते AAP की बात से मन व्यथित है. वो कहते हैं कि दिल्ली सरकार को जरा भी प्रभाव नहीं पड़ रहा है. सब कुछ इस वक्त दिल्ली में नॉर्मल चल रहा है, बाजार खुले हैं, सिनेमा हॉल खुल गया, स्विमिंग पूल में नहाने का प्रस्ताव भी पास कर दिया गया, लेकिन छठ जैसे महापर्व को मानने पर रोक लगी है. “छठ में स्नान करने का प्रावधान नहीं है. मूर्खता भरे निर्णय लेने वालों को समझाना चाहता हूं कि कोरोना नाक, मुंह से फैलता है. छठ में सिर्फ घुटने तक पानी में लोग खड़े होते हैं.”

Related posts

Leave a Comment