LG को छपास की बीमारी, चर्चाओं के लिए CM को लिखते हैं गैरजरूरी पत्र- AAP

आम आदमी पार्टी और दिल्ली के उपराज्यपाल के बीच तनातनी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. छठ घाटों को लेकर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखने के बाद अब आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर पलटवार किया है. सौरव भारद्वाज ने शुक्रवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल को छपास की बीमारी हो गई है और वह अखबारों में छपने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखते हैं.

सौरव भारद्वाज ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने अपनी आदत के मुताबिक मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है. उस पत्र में कोई खास बात नहीं लिखी है. बल्कि एक सामान्य बात लिखी है, जो दिल्ली सरकार हर बार करती है. छठ पूजा पर आखिरी वक्त में एलजी पत्र लिख रहे हैं, ताकि उनकी खबर और तस्वीर अखबारों में छप जाए. दिल्ली में जब से केजरीवाल सरकार बनी है, तब से छठ का कार्यक्रम बड़े स्तर पर कराया जाता है. इसके बावजूद छठ पूजा को लेकर उपराज्यपाल ने पत्र लिखा है. जिस तरह एलजी पत्रों के जरिए मुख्यमंत्री का निरादर करते हैं, उससे उपराज्यपाल कार्यालय की गरिमा को गिराते जा रहे हैं.

अखबार में छपे नहीं तो आपको खाना हजम नहीं होता- AAP
सौरव भारद्वाज ने आगे कहा कि एलजी का पत्र मुख्यमंत्री तक पहुंचे उससे पहले मीडिया को दिया जाता है. एक शब्द होता है छपास, जिसका मतलब छपने की आस या छपने की प्यास है. कई बार नेताओं और अधिकारियों को छपास की बीमारी हो जाती है. अगर आप अगले दिन अखबार में छपे नहीं तो आपको खाना हजम नहीं होता. आपको लगता है कि अखबार में मेरा नाम और फोटो कहां छपा है. आपके जीवन का केवल एक ही उद्देश्य होता है कि अखबार में नाम और फोटो को छपवाना.

इस तरह के आदमी को दिल्ली पर थोपना दुखद- AAP
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह हमारे प्रदेश के लिए बहुत अजीब और बड़े दुख की बात है कि इस तरह के आदमी को दिल्ली पर थोप दिया गया है. एलजी को पत्र के जरिए कह रहे हैं कि देखिए कि वहां जो लोग छठ मनाने आएंगे वे पॉलिथीन का इस्तेमाल न करें. वहां पर कूड़े को सही तरीके से इकट्ठा कर लिया जाए. वहां भीड़भाड़ का ध्यान रखें. हर छोटी से छोटी चीज की उपराज्यपाल मीटिंग लेते है. उसके लिए फोटो खिचवाते हैं औऱ साइट पर जाते है. इस बात के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखने का आखिर क्या मतलब है? उनका सिर्फ इतना मकसद है कि कोई बस इन्हें अखबार में छाप दे.

उपराज्यपाल ने केजरीवाल को पत्रा में क्या लिखा?
बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को उपराज्यपाल की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखकर छठ घाटों पर छठ मनाने आए लोगों के लिए पर्याप्त सुरक्षा, सुविधाओं और साफ सफाई के इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए कहा था.

Related posts

Leave a Comment