आज येलो लाइन पर देरी से मिली मेट्रो, यात्रियों को करना पड़ा परेशानी का सामना, दिल्ली मेट्रो ने जारी की थी एडवाइजरी

दिल्ली: आज सुबह दिल्ली मेट्रो की पीली लाइन के एक हिस्से पर सेवाएं प्रभावित रहीं. मेट्रो शुरू होने से लेकर अगले डेढ़-दो घंटे तक येलो लाइन के एक हिस्से पर मेट्रो सेवाएं बाधित रहीं. इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने मेट्रो ट्रेन (Metro Train) सेवा को लेकर एक एडवाइजरी (Advisory) जारी की थी जिसमें आज दिल्ली मेट्रो की पीली लाइन (Yellow Line) के एक सेक्शन पर यात्री सेवाओं के शुरू होने को लेकर जानकारी साझा की थी.

DMRC ने बताया कि पहले से तय ट्रैक मेंटनेंस के काम को पूरा होने के लिए येलो लाइन पर ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार के बीच मेट्रो सेवाओं को रेगुलेट किया जाएगा. इसके तहत रविवार की सुबह येलो लाइन पर यात्री सेवा शुरू होने में ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार के बीच 22 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी. मेट्रो लाइन के बाकी हिस्से पर, यानी समयपुर बादली से लेकर ग्रीन पार्क के बीच मेट्रो सेवाएं संडे की सुबह के सामान्य टाइम टेबल के अनुसार ही चलेंगी.

एडवाइजरी जारी कर दी सूचना

डीएमआरसी (DMRC) ने एडवाइजरी जारी करके सूचना में कहा था कि ग्रीन पार्क (Green Park) से लेकर कुतुब मीनार (Qutub Minar) तक ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी देरी से रहेगी. इस दौरान यात्रियों को एक ट्रेन निकल जाने के बाद दूसरी ट्रेन के लिए 22 मिनट का इंतजार (Wait) करना होगा. जबकि समयपुर बादली (Samaypur Badali) से ग्रीन पार्क और कुतुब मीनार से हुडा सिटी सेंटर (Hudda City Centre) तक ट्रेनों की आवाजाही अन्य दिनों की तरह ही रही. इसके अलावा जानकारी साझा करने के लिए ट्रेनों में एनाउंसमेंट भी की गई.

Related posts

Leave a Comment