नौकरी परमानेंट होने पर NDMC कर्मचारियों ने जताया आभार, कहा- थैंक्यू CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी मेंएनडीएमसी के अस्थाई कर्मचारियों को दिल्ली सरकार ने स्थाई कर दिया है. इस संबंध में उन्हें सरकारी आदेश मिल गया है. इस मौके पर कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभार प्रकट किया है. कहा कि वह अपने नाम पर लगे TMR (संविदा) के धब्बे को हटाकर RMR (स्थाई) का ठप्पा लगाने के लिए काफी समय से संघर्ष कर रहे थे. इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले. लेकिन अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोग से उन्हें अब स्थाई नौकरी हो सकी है.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार ने मंगलवार को ही मस्टर रोल के कर्मचाारियों को स्थाई कारने की घोषणा कर दी थी. इसके बाद सभी पात्र कर्मचारियों को चिट्ठी भी जारी कर दी गई. इसके लिए कर्मचारियों ने क्षेत्रीय विधायक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया. कहा कि किसी ने तो उनकी बात सुनी. बात दें कि मंगलवार को ही इस संबंध में आम आदमी पार्टी ने प्रेसनोट जारी किया था. इसमें बताया कि राज्य के टीएमआर कर्मचारियों को अब आरएमआर का दर्ज हासिल हो गया है.

वैसे तो इन्हें यह दर्जा 2014 में ही मिल गया था. साल 2018 में एनडीएमसी ने प्रस्ताव भी पास कर दिया था. उधर, इसके लिए संघर्ष कर रहे कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में उन लोगों ने कई बार केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखा और मुलाकात भी की. काफी संघर्ष के बाद इस साल उन्हें नियमितीकरण की चिट्ठी मिल पायी है. उधर, सीएम केजरीवाल ने कहा कि कर्मचारी काफी समय से संविदा पर काम कर रहे थे.

उन्हें उम्मीद थी कि एक ना एक दिन वह जरूर नियमित हो जाएंगे. आज उनकी यह उम्मीद पूरी हो गई हैं. उन्होंने बताया कि इस डिसीजन से करीब 4500 परिवारों को सीधा लाभ होगा. इसी के साथ उन्होंने अपनी विधानसभा समेत समस्त दिल्ली वासियों से आग्रह किया कि किसी भी तरह की समस्या होने पर उनसे तत्काल संपर्क करें.

Related posts

Leave a Comment