PM नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को जाएंगे असम, देंगे 14300 करोड़ की सौगात, जानें दौरे का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को असम के दौरे पर जाएंगे. यहां वो 14,300 करोड़ रुपये के अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी गुवाहाटी एम्स और तीन अन्य मेडिकल कॉलेजों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके अलावा वो यहां ‘आपके द्वार आयुष्मान’ कैंपेन की शुरुआत करेंगे

पीएम मोदी असम एडवांस हेल्थ केयर इनोवेशन इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री ब्रह्मपुत्र नदी पर पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाले एक पुल का शिलान्यास करेंगे. वही, प्रधानमंत्री शिवसागर रंग घर के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा वह मेगा बिहू नृत्य का लुत्फ उठाएंगे. इस नृत्य में करीब 10 हजार से अधिक कलाकार भाग लेंगे.

गुवाहाटी AIIMS को करेंगे राष्ट्र को समर्पित
पीएम मोदी एम्स गुवाहाटी में 3400 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और इसे राष्ट्र को समर्पित करेंगे. मई 2017 में इसका शिलान्यास किया गया था. गुवाहाटी एम्स को 1120 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जा रहा है. इस एम्स में 750 बेड हैं, इसमें 30 आयुष वाले बेड हैं. इसके साथ ही यहां हर साल 100 एमबीबीएस छात्र एडमिशन ले सकेंगे.

यह अस्पताल नॉर्थ ईस्ट के लोगों को वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी प्रदान करेगा. वहीं, प्रधानमंत्री श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में गुवाहाटी हाई कोर्ट के प्लेटिनम जुबली समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री सरसजई स्टेडियम में 10 हजार 900 करोड़ रुपये से अधिक लागत के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा वो रेलवे की पांच परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

  • जानें PM मोदी का पूरा शेड्यूल
  • पीएम मोदी दोपहर करीब 12 बजे एम्स गुवाहाटी पहुंचेंगे और इसके नवनिर्मित परिसर का निरीक्षण करेंगे.
  • इसके बाद एक सार्वजनिक समारोह में वह एम्स गुवाहाटी और तीन अन्य मेडिकल कॉलेजों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वहीं वह ‘आपके द्वार आयुष्मान’ अभियान की शुरुआत करेंगे.
  • इसके बाद दोपहर 2:15 बजे प्रधानमंत्री गुवाहाटी हाई कोर्ट के प्लेटिनम जुबली समारोह में गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे.
  • शाम 5 बजे वह गुवाहाटी के सरसजई स्टेडियम पहुंचेंगे. यहां वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. यहां पीएम मोदी बिहू कार्यक्रम का लुत्फ उठाएंगे. इस कार्यक्रम में 10000 से अधिक कलाकार प्रदर्शन करेंगे.
  • इसी दौरान पीएम मोदी ब्रह्मपुत्र नदी पर पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाले एक पुल का शिलान्यास करेंगे

Related posts

Leave a Comment