राजधानी को अभी करना पड़ सकता है थोड़ा और इंतजार, IMD ने दी जानकारी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज मानसून के दस्तक देने की संभावना थी लेकिन अब आईएमडी द्वारी जारी की गई जानकारी के मुताबिक अगले दो दिनों तक इसके पहुंचने की संभावना नहीं है.

बता दें, मौसम विभाग ने पहले अनुमान लगाया था कि मानसून संबंधी हवाएं 15 जून तक दिल्ली पहुंचेंगी. वहीं, दिल्ली में मानसून 27 जून तक पहुंचता है और यह आठ जुलाई तक पूरे देश में अपना प्रभाव दिखाने लगता है.

वहीं, अब आईएमडी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि, “पश्चिमी हवाओं के कारण उत्तर-पश्चिम भारत में मानसून की गति धीमी हो गई है. अगले दो दिनों के भीतर इसके दिल्ली पहुंचने की संभावना कम है.” हालांकि राजधानी में मंगलवार और बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार हल्की बारिश व धूरी भरी आंधी हो सकती है. बताया जा रहा कि बारिश और आंधी के चलते अधिकतम तापमान में 3 डिग्री तक गिरने की संभावना है.

सोमवार को अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ

आपको बता दें बीते दिन अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में अगले 48 में दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थिती बनी हुई है. जिस कारण दिल्ली में बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

आज 15 जून को तापमान कुछ इस प्रकार रहेगा

अधिकतम तापमान- 38.6 डिग्री सेल्सियस के रहने की उम्मीद है.

न्यूनतम तापमान- 25.5 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा

पूर्वानुमान- बादल छाए रहेंगे साथ ही हल्की बारिश होने की पूरी संभावना है. वहीं, 40 से 50 किमी प्रति घेंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चल सकती हैं.

सूर्यास्त शाम 7 बजकर 21 पर होगा तो वहीं, 16 जून को सूर्योदय सबुह 5 बजकर 23 मिनट पर होगा.

Related posts

Leave a Comment