अपने महापुरुषों की जीवनी पढ़ें, आपस में घुलें-मिलें, जानें युवाओं से बातचीत में P.M मोदी क्या बोले ?

Know Your Leader: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (23 जनवरी, 2023) को पराक्रम दिवस के मौके पर कुछ युवाओं से मुलाकात की। ‘अपने नेता को जानो’ कार्यक्रम के तहत चुने गए युवाओं से प्रधानमंत्री ने खुलकर बातचीत की और उन्हें ऐतिहासिक हस्तियों की जीवनी पढ़ने की सलाह दी।

ऐतिहासिक हस्तियों की जीवनी पढ़ने की दी सलाह
इस दौरान, उन्होंने युवाओं से नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) के जीवन के विभिन्न पहलुओं और उनसे हम क्या सीख सकते हैं, इस पर चर्चा की। उन्होंने युवाओं से कहा, “आपने नेताजी के जीवन का गहराई से अध्ययन किया होगा। अब गहराई से किया है या गूगल से ये तो पता नहीं। आजकल लोग गहराई से नहीं गूगल से अध्ययन करते हैं।” पीएम मोदी ने अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर युवाओं से संवाद किया। इस कार्यक्रम के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए देशभर से युवाओं को चुना गया था। इससे पहले ये युवा संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे।

पीएम से मुलाकात और सेंट्रल हॉल में बैठने का अवसर मिलने पर युवाओं ने जाहिर की खुशी
प्रधानमंत्री से मुलाकात और संसद के संट्रल हॉल में बैठने का अनूठा अवसर मिलने पर युवाओं ने खुशी जाहिर है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से इतने सारे लोगों के आने से उन्हें यह भी समझने का मौका मिला कि विविधता में एकता क्या होती है।

देशभर 80 युवाओं को चुना गया था
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सम्मान में संसद में पुष्पांजलि समारोह में भाग लेने के लिए देशभर से 80 छात्रों को चुना गया था। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि एक विस्तृत, उद्देश्यपूर्ण और योग्यता आधारित प्रक्रिया, जिला और राज्य स्तर पर भाषण प्रतियोगिता और नेताजी के जीवन और योगदान पर प्रतियोगिता के माध्यम से विश्विद्यालयों से चयन के माध्यम से इन युवाओं का चयन किया गया। इनमें से 31 संसद को सेंट्रल हॉल में आयोजित पुष्पांजलि समारोह में नेताजी के योगदान पर बोलने का भी अवसर मिला।

Related posts

Leave a Comment