जरूरत पड़ने पर विदेश से लिया जा सकता है आईटी सेल के लिए सॉफ्टवेयर, किसान नेता बलजीत सिंह का बयान

किसान आंदोलन में विदेशी फंडिंग (Foreign Funding) मामले पर बलजीत सिंह ने कहा कि वे अपने किसी भी सोशल मीडिया (Social Media) हैंडल पर फंडिंग नहीं ले रहे हैं.

किसान एकता मोर्चा का आईटी सेल सर्वर (IT Cell Server) कनाडा से ऑपरेट होने की बात को गलत बताया गया है. कहा जा रहा था कि उनका आईटी सेल का सर्वर कनाडा (Canada) से ऑपरेट हो रहा है, लेकिन किसान एकता मोर्चा (Kisan Ekta Morcha) के आईटी सेल को चला रहे बलजीत सिंह का कहना है कि ये बात बल्कुल गलत (Wrong) है. उन्होंने कहा कि ये बात कही जा रही है कि उनके आईटी सेल का सर्वर कनाडा से चल रहा है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है.

इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ किया कि उनके आईटी सेल के तमाम सोशल मीडिया हेंडल्स (Social Media Handles) को या तो दिल्ली बॉर्डर से चलाया जा रहा है या फिर पंजाब – हरियाणा या यूपी से ऑपरेट (Operate) किया जा रहा है. उन्होंने ये भी कहा कि जरूरत पड़ने पर सॉफ्टवेयर अमेरिका कनाडा या किसी और बाहरी देश से जरूर लिया जा सकता है. बलजीत सिंह ने कहा कि ये बातें निकल कर आ रही हैं कि आईटी सेल लगातार कनाडा से चल रहा है, ये बात बिल्कुल भी सही नहीं है.

‘सोशल मीडिया पर नहीं ली जा रही फंडिंग’
किसान आंदोलन में विदेशी फंडिंग मामले पर बलजीत सिंह ने कहा कि वे अपने किसी भी सोशल मीडिया हैंडल पर फंडिंग नहीं ले रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई फंडिंग की डिमांड कर रहा है, ते ये भी गलत बात है. उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर कोई भी इस तरह से पैसा मांगता है, तो उसे कोई भी पैसा नहीं दिया जाए.

‘किसान यूनियन इकट्ठा करती हैं पैसा’
बलजीत सिंह ने कहा कि आंदोलन में जब भी पैसे की जरूरत पड़ती है, तो उसके लिए तमाम किसान यूनियन पैसा इकट्ठा करती हैं. बलजीत सिंह ने बताया कि उनके सोशल मीडिया पर कुल 25 लाख के आस पास सब्सक्राइबर है. और जो भी वीडियो या इंफॉर्मेशन वे सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं, उसकी रीच 17 से 18 करोड़ तक पहुंच जाती है.

Related posts

Leave a Comment