मौजूदा सरकार ने देश के लोकतंत्र को किया कमजोर-इमरान खान

पाकिस्तान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ(PTI) के पूर्व सासंद लाल चंद्र माल्ही पर कार्रवाई करने के लिए बुलडोजर का सहारा लिया है। हिंदू नागरिक लाल चंद्र माल्ही के उमरकोट स्थित घर पर बुलडोजर चलाया गया है।

माल्ही ने इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने एक वीडियो साझा करते हुए इस घटना की जानकारी दी। वीडियो में देखा जा सकता है पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में उनके घर को बुलडोजर के जरिए गिराया जा रहा है।

गौरतलब है कि इस वीडियो को इमरान खान ने रिट्वीट करते हुए घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,”मैं पीपीपी सरकार द्वारा उमरकोट में लाल माल्ही के पैतृक घर को ध्वस्त करने की कड़ी निंदा करता हूं। लाल माल्ही तहरीक-ए-इंसाफ की अल्पसंख्यक शाखा के अध्यक्ष हैं।”

उन्होंने आगे लिखा,”तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर करने के लिए राज्य द्वारा अपनाई गई रणनीति ने न केवल हमारे लोकतंत्र को कमजोर किया है, बल्कि इससे राज्य और नागरिकों के बीच नागरिक समझौते को भी गंभीर (अपूरणीय) क्षति हो रही है। है।

बता दें कि माल्ही सिंध क्षेत्र में पीटीआई के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने कुछ महीनों पहले ही नेशनल जनरल असेंबली से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा, वो पाकिस्तान की संसद में मानवाधिकार समिति के प्रमुख भी रह चुके हैं।

माल्ही ने इस घटना पर ट्वीट किया और लिखा,”यह मलबा पाकिस्तान के कानून के शासन का है। इमरान खान की दुश्मनी से सरकार में खलबली मच गई है। मैं एक शांतिपूर्ण कानून का पालन करने वाला हिंदू नागरिक हूं।”

उन्होंने आगे लिखा,”पुलिस और प्रशासन ने भारी मशीनरी के साथ उमरकोट (सिंध) में मेरे परिवार की आवासीय संपत्ति को बिना किसी कानूनी औचित्य के ध्वस्त कर दिया। इमरान खान और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के साथ खड़ा होना मेरी गलती है। माल्ही का जो घर तोड़ा गया वह उनका पुश्तैनी घर था. मल्ही पीटीआई की अल्पसंख्यक शाखा के प्रमुख भी हैं।”

Related posts

Leave a Comment