दिल्ली विधानसभा में आज हंगामे के आसार, केजरीवाल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव वापस

दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में आज भाजपा की ओर से केजरीवाल सरकार के खिलाफ पेश होने वाला अविश्वास प्रस्ताव वापस ले लिया गया है. नेता प्रतिपक्ष ने दिल्ली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को वापस ले लिया है. दरअसल, नियमनुसार अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 1/5 विधायकों (14 विधायक) की संख्या जरूरत होती है, लेकिन भाजपा के पास 8 ही हैं. दरअसल भाजपा विधायकों ने बजट से पहले विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था. जिस पर उस समय विधानसभा अध्यक्ष ने कहा था कि बजट के बाद पूरे नियमों के साथ इस पर विचार किया जाएगा.

विधानसभा में सोमवार को बजट पास हो गया था. जिसके बाद कल नियम 280 के तहत बीजेपी विधायकों के द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र से जुड़े मुद्दे उठाए जाने के बाद भाजपा ने विधानसभा में फिर से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की मांग की. जिसके बाद विपक्ष के नेता रामबीर बिधूड़ी के प्रस्ताव पर स्पीकर रामनिवास गोयल ने चर्चा की मंजूरी दे दी थी, लेकिन आज भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव वापस ले लिया. वहीं बता दें कि 1 बजे अरविंद केजरीवाल सदन को संबोधित करेंगे.

हंगामेदार रही सदन की कार्रवाई
विधानसभा सदन में मंगलवार को सदन की कार्रवाई हंगामेदार रही. सदन में अदानी मामले पर चर्चा करते हुए विधायक मदनलाल ने उस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम भी ले लिया. जिसके भाजपा विधायकों ने इस बात पर हंगामा कर दिया. इसके बाद स्पीकर ने रूलिंग दी कि प्रधानमंत्री शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं, नाम नहीं लें, लेकिन भाजपा विधायक इस बात पर हंगामा करते रहे.

Related posts

Leave a Comment