एतिहासिक जीत के बाद आज दिल्ली आ रहे हैं योगी, शपथ ग्रहण और मंत्रिमंडल पर फैसला होने की उम्मीद

Yogi Adityanath in Delhi: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों को आए दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख का एलान नहीं हुआ है. इस बीच देश की नजरें योगी आदित्यनाथ पर टिकी हैं, जो आज दिल्ली आ रहे हैं. अपने दिल्ली दौरे पर सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के साथ बैठक में सरकार की रूपरेखा तैयार करेंगे. सूत्रों के मुताबिक पार्टी यूपी में इस बार चार उपमुख्यमंत्री बना सकती है.

अब तक नहीं हुआ नई सरकार के गठन का एलान

राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बावजूद अब तक यूपी में नई सरकार के गठन का एलान नहीं हुआ है. सूत्र बता रहे हैं कि योगी का शपथग्रहण होली के दो दिन बाद यानी 20 मार्च को हो सकता है. साल 2017 में बीजेपी की ऐताहासिक जीत के बाद योगी ने 19 मार्च के दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन इस बार क्योंकि 17 और 18 मार्च को होली है और 19 मार्च को एमएलसी नामांकन की आखिरी तारीख, इसलिए योगी के 20 मार्च को शपथ लेने की अटकलें हैं.

लखनऊ से दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी
इस बीच नई सरकार की रूपरेखा तय करने के लिए लखनऊ से दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. बीती रात लखनऊ में सीएम आवास पर बड़ी बैठक हुई है, जिसमें बीजेपी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी के संगठन सुनील बंसल मौजूद थे. इस बैठक के बाद योगी आज केंद्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली आ रहे हैं.

तय कार्यक्रम के मुताबिक-

योगी सुबह 30 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचेंगे.
सुबह 11 बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे.
30 बजे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होगी.
पीएम मोदी और अमित शाह से भी मिलेंगे योगी

इसके बाद योगी नई सरकार की रूपरेखा को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल को भी इस बैठक में शामिल होने के लिए आज दिल्ली बुलाया गया है. आज की मैराथन बैठक में शपथ ग्रहण की तारीख़ से लेकर मंत्रिमंडल पर फ़ैसला होने की उम्मीद है.

Related posts

Leave a Comment