भाई राहुल के लिए आज वायनाड में मोर्चा संभालेंगी प्रियंका गांधी, प्रचार के आखिरी दिन तोबड़तोड़ तीन रैलियां

एक तरफ बीजेपी के स्टार प्रचारक चुनावी मैदान में धुआंधार प्रचार कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के धुरंधर भी मिशन 2024 फतह करने के लिए मोर्चा संभाले हुए हैं. दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन प्रियंका गांधी केरल के वायनाड में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी. वह अपने भाई राहुल गांधी के लिए आमजन से वोट मांगेंगी. कांग्रेस महासचिव तीन अलग-अलग सभा करेंगी.

वहीं, राहुल गांधी महाराष्ट्र में जाएंगे, जहां दोपहर 1.15 बजे अमरावती के कांग्रेस उम्मीदवार बलवंत वानखेड़े के लिए जनसभा करेंगे. अमरावती के बाद राहुल गांधी दोपहर 3.55 बजे सोलापुर जाएंगे, वहां कांग्रेस उम्मीदवार प्रणीति शिंदे के लिए प्रचार करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज कर्नाटक जाएंगे, जहां कई जनसभा करेंगे. खरगे पहले कुलबर्गी जाएंगे और दोपहर 12 बजे अफजलपुर में एक सार्वजनिक सभा करेंगे. दोपहर 2:30 बजे कर्नाटक में बीदर के आलंद में जनसभा करेंगे. शाम 5:30 बजे एक और रैली को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी के बयान पर प्रियंका गांधी का पलटवार
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आक्रामक मोड में दिखाई दे रही हैं. उन्होंने बीते दिन कर्नाटक के बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. उन्होंने पीएम के मंगलसूत्र वाले बयान पर पलटवार किया. प्रियंका गांधी ने कहा, कैसी-कैसी, बहकी-बहकी बातें हैं, पिछले दो दिनों में अब ये शुरू हुआ है कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि आपके मंगलसूत्र और आपका सोना आपसे छीन लें. 70 सालों से ये देश स्वतंत्र है. 55 साल तक कांग्रेस सरकार रही है, किसी ने आपकी सोना छीना, आपके मंगलसूत्र आपसे छीने?’

उन्होंने आगे कहा, ‘जब जंग हुई थी तब इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दिया. मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान हुआ है. अगर मोदी जी मंगलसूत्र का महत्व समझते, तो वो ऐसी अनैतिक बातें नहीं करते.’ प्रियंका गांधी ने आगे कहा, ‘किसान पर कर्ज चढ़ता है तो उसकी पत्नी अपने मंगलसूत्र को गिरवी रखती है. बच्चों की शादी होती है, दवाई की जरूरत होती है तो महिलाएं अपने मंगलसूत्र गिरवी रखती हैं. यह बात ये लोग नहीं समझते. इसका प्रमाण ये है कि जब नोटबंदी हुई और महिलाओं की बचत जब इन्होंने ली, तब इन लोगों ने कहा बैंकों में पहुंचाओ, तब मोदी जी कहां थे और क्या कह रहे थे?’

दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को होगी वोटिंग
बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार आज थम जाएगा और मतदान 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे समाप्त हो जाएगा. चुनाव आयोग (ईसीआई) की शेड्यूल के अनुसार, तीसरा चरण 7 मई, चौथा 13 मई, पांचवां चरण 20 मई को, छठा 25 मई को और अंतिम चरण 1 जून को होगा. वोटों की गिनती 4 जून को की जाएगी. आंध्र प्रदेश और ओडिशा में विधानसभा चुनाव 13 मई को होंगे.

Related posts

Leave a Comment